इंदौर टेस्‍ट: विराट कोहली ने एक ही साल में जड़ा कॅरियर का दूसरा दोहरा शतक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में अपने कॅरियर का दूसरा दोहरा शतक बना दिया है। उन्‍होंने यह दोहरा शतक बनाने में 347 गेंदे खेलीं।  इंदौर टेस्‍ट का आंखों देखा हाल जानने के लिए क्लिक करें

virat kohli, cricket, india new zealand series, भारत न्‍यूजीलैंड सीरीज, विराट कोहली, क्रिकेट

खास बात यह है कि विराट कोहली ने यह दोहरा शतक एक ही साल में बनाया है। इससे पहले उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इससे पहले 200 रनों की पारी खेली थी। 2 दोहरे शतक लगाने वाले वह पहले और एकमात्र भारतीय कप्‍तान भी बन गए हैं। 

VIDEO: सुपरमैन की तरह फील्डिंग है इस क्रिकेट ऑलराउंडर की, देखिए

इंदौर में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच के दूसरे दिन उन्होंने यह ऐतिहासिक पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में डबल सेंचुरी बनाने वाले ग्रुप में भी शामिल हो गए हैं।

विराट कोहली की यह पारी इसलिए भी अहम है क्योंकि बीते टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन बहुत शानदार नहीं रहा। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी पर भी सवाल उठने लगे थे। उन्होंने अपनी इस पारी से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी से कितनी ज्‍यादा है विराट कोहली की सैलरी, जानिए इस खबर में

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। विराट कोहली ने मैच के पहले दिन ही अपना शतक पूरा कर लिया था। उनका साथ बखूबी दिया है अजिंक्य रहाणे ने। इस मैच में अजिंक्य ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और वह भी 150 के व्यक्तिगत स्कोर से आगे चल रहे हैं।

देखिए वो लम्‍हा जब विराट कोहली ने लगाया दोहरा शतक - 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
virat kohli completes double century in indore test against newzealand.
Please Wait while comments are loading...