कोहली, धोनी और रहाणे की 'नई सोच', जर्सी पर लिखवाया मां का नाम, वीडियो

हर सफल आदमी के पीछे महिलाओं का ही हाथ होता है तो फिर इंसान अपनी सफलता का श्रेय महिलाओं को क्यों नहीं देता..यही सवाल धोनी-कोहली और रहाणे ने जनता से किया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत आज अनेक क्षेत्रों में तरक्की कर रहा है लेकिन आज भी देश के कई इलाके ऐसे हैं जहां महिलाओं की स्थिति बद से बदतर है। इस दंश को दूर करने के लिए स्टार प्लस ने 'नई सोच' अभियान चलाया है। जिसमें लोगों को ये समझाने की कोशिश की गई है कि बिना महिलाओं के सहयोग के कोई भी इंसान तरक्की के शिखर पर नहीं पहुंच सकता है।

कोहली की किस बात से कोच राजकुमार शर्मा की आंखों से छलके आंसू?

VIDEOS: MS Dhoni, Virat Kohli and Ajinkya Rahane make their mothers proud

हर सफल आदमी के पीछे महिलाओं का ही हाथ होता है तो फिर इंसान अपनी सफलता का श्रेय महिलाओं को क्यों नहीं देता..इसी सोच को बदलने की कोशिश इस अभियान में की जा रही है, जिसे कि क्रिकेट के सितारों संग आगे बढ़ाया जा रहा है।

9वीं की परीक्षा में सवाल...कौन है विराट कोहली की गर्लफ्रेंड?

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्टार प्लस परिवार के 'नई सोच' अभियान के साथ  हाथ मिलाया है, जिसे कि टीम इंडिया के सितारे प्रमोट कर रहे हैं और इसकी शुरूआत वीडियो से हो भी गई है।

इंदौर फतेह के बाद कोहली हुए किसके प्यार में गिरफ्तार?

इस अभियान का पहला वीडियो ही सोशल मीडिया में धूम मचा रहा है, इस टचिंग वीडियो में टीम इंडिया के वनडे टीम के कैप्टन महेंन्द्र सिंह धोनी, टेस्ट टीम के कैप्टन विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज अजिंक्ये रहाणे दिखाई पड़ रहे हैं, जिन्होंने अपने मां की जर्सी पहनी हैं।

धोनी की जर्सी पर 'देवकी', विराट की जर्सी पर 'सरोज' और रहाणे की जर्सी पर 'सुजाता' का नाम प्रिंट है। धोनी से जब लोग सवाल करते हैं कि धोनी 'देवकी' कौन है.. तो धोनी जवाब देते हैं कि आज तक जब मैं अपने पापा के नाम की जर्सी पहनता था तो आपने कभी नहीं पूछा.मेरी सफलता में जितना हिस्सा मेरे पिता का है उतना ही मेरी मां   'देवकी' का भी है।

सचिन नहीं, जानिए कौन है वो जो रेवड़ी की तरह बांटता है बीएमडब्ल्यू?

तो वहीं विराट ने वीडियो में कहा मैं जितना पापा 'कोहली' का हूं तो उतना ही मम्मी 'सरोज' का भी हूं तो मेरी जर्सी पर उनका नाम तो बनता ही है तो वहीं रहाणे ने वीडियो में कहा कि लोग कहते है बाप का नाम रौशन करो, लेकिन मेरे लिए मां 'सुजाता' का नाम भी रौशन करना उतना ही महत्वपूर्ण हैं।

'47 बाद सबसे अच्छी बात...सचिन इधर पैदा हुआ उधर नहीं'

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस अभियान को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इस विज्ञापन को लांच के बाद से अब तक 11 मिलियन से भी अधिक लोग देख चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian cricketers Mahendra Singh Dhoni, Virat Kohli and Ajinkya Rahane are making their mothers proud during the One Day International series against New Zealand, in a new campaign.
Please Wait while comments are loading...