VIDEO: रविंद्र जडेजा के इस कैच ने याद दिलाया 1983 का वर्ल्‍ड कप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। चेन्‍नई टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड को पारी और 75 रनों से हराकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में करुण नायर को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। मैच में कई नए रिकॉर्ड बने तो कई पुराने टूटे भी। लेकिन बेहतरीन प्रदर्शन (51 रन और पहली परी में 3 व दूसरी पारी में 7 विकेट) करने वाले रविंद्र जडेजा के एक लाजवाब कैच ने क्रिकेट फैन्‍स को 1983 के विश्व कप की याद दिल दी।

कोहली की सेना ने किया अंग्रेजों का शिकार, मिलिए जीत के नायकों से 

Ravindra Jadeja does a Kapil Dev of 1983 World Cup final in 5th Test

जडेजा ने न सिर्फ गेंद और बल्ले से बल्कि लाजवाब फिल्डिंग से भी इंग्लैंड की हार की कहानी लिखी। जडेजा ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का बड़ा ही लाजवाब और काबिल ए तारीफ कैच पकड़ा। 52.2 ओवर में बेयरस्टो ने ईशांत शर्मा की गेंद को लेग में फ्लिक किया, लेकिन गेंद हवा में काफी ऊपर चली गई। जडेजा ने डीप मिडविकेट की ओर पीछे की तरफ दौड़ लगाते हुए कैच पकड़ लिया।

उसे देख पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव की याद आ गई। कपिल देव ने भी 1983 के विश्व कप में कुछ इसी अंदाज में एक शानदार कैच पकड़ा था। यह कैच रिचर्ड्सन का था। सोशल मीडिया में जडेजा के इस कैच की कपिल देव के कैच से तुलना की जा रही है। आप भी देखें वीडियो-

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
As India pushed for victory in the 5th and final Test of the series against England here today (December 20), Ravindra Jadeja provided players and fans with a stunning moment, reminiscent of Kapil Dev's catch in the 1983 World Cup final.
Please Wait while comments are loading...