एक महिला खिलाड़ी ने बनाए 160 रन और बाकी नौ शून्य पर आउट

क्रिकेट का खेल अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कोई मैच देखा है जिसमें एक खिलाड़ी ने 160 बनाए हो और बाकी ने शून्य।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

प्रेटोरिया। क्रिकेट के मैदान पर रोजाना ही नए रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जो रोज-रोज नहीं बनते। एक ऐसा ही रिकोर्ड बना है दक्षिण अफ्रीका में, जिसपर शायद आप एक बार में विश्वास भी ना कर पाएं।

वोू

12 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में मुमालांगा अंडर-19 और ईस्टर्नंस अंडर-19 टीम के बीच मैच खेला गया। मुमालांगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन शुरुआत बहुत ही खराब रही लेकिन एक खिलाड़ी ने कमाल कर दिया।

ICC की महिला टीम में भारत से सिर्फ एक खिलाड़ी की गई शामिल

टीम ने 20 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 169 रन बनाए। ये स्कोर कोई भी टीम बना सकती है लेकिन ऐसा स्कोरबोर्ड पर स्कोर जो इस पारी के बाद था, वो शायद ही पहले कभी रहा हो।

bat

सलामी बल्लेबाज शानिया ली स्वर्ट ने 86 गेंद पर 160 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 12 छक्के जड़े। वो नाबाद नहीं लेकिन खास बात ये रही कि दूसरी तरफ से कोई खिलाडी अपना खाता भी ना खोल सकी। स्वर्ट के 160 के अलावा 9 रन एक्स्ट्रा से आए।

प्रैक्टिस के दौरान आपस में भिड़े क्रिकेटर, कोच ने किया अलग-अलग

जवाब में ईस्टर्न्स अंडर-19 टीम 127 रन ही बना सकी। स्वर्ट ने अपने दम पर मैच जिता दिया। पारी की कुल 120 गेंदों में से 86 स्वर्ट ने खेली। स्वर्ट की पारी दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है।

वीरू ने दी चीकू को नाम बदलने की सलाह, ट्विटर पर सुझाया ये नाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
unique cricket record team made 169 and one player Shania Lee Swart 160
Please Wait while comments are loading...