कोहली ने धोनी की अनदेखी कर लिया DRS का फैसला, हुई बड़ी भूल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए कोलकाता वनडे में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने टीम इंडिया क 5 रनों से हरा दिया। हलांकि सीरीज पर भारत ने 2-1 से कब्जा कर लिया, लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने साबित कर दिया कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का तोड़ कोई नहीं है। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने खुद माना था कि डीआरएस यानी कि डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम के लिए वो धोनी पर भरोसा करेंगे, लेकिन मैदान वो ऐसाकरने से चूक गए और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

 Twitter reacts to Kohli getting DRS appeal wrong

दरअसल कोलकाता मैच में इंग्‍लैंड पारी के 28वें ओवर के दौरान इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मॉर्गन के खिलाफ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेट कीपर महेन्द्र सिंह धोनी ने जोरदार अपील की। लेकिन अंपायर ने उनकी अपील को ठुकरा दिया। इस अपील के बाद विराट कोहली ने धोनी की तरफ देखा और डीआरएस का फैसला ले लिया, लेकिन वो ये नहीं देख पाएं कि धोनी उन्हें रोक रहे थे। धोनी ने विराट को डीआरएस का फैसला लेने से रोकने की कोशिश की, लेकिन तब तक विराट फैसला ले चुके थे। कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ और मॉर्गन नॉट आउट करार दिए गए।

पढ़ें-विराट कोहली ने किसको बताया भारतीय क्रिकेट की नई खोज?

आपको बता दें कि सीरीज से पहले विराट कोहली ने खुद माना था कि डीआरएस का फैसला धोनी से बेहतर कोई नहीं ले सकता है। 95 फीसदी मामलों में धोनी का फैसला सही साबित हुआ है। उन्होंने पुणे वनडे में भी यहीं बात साबित की, जब अंपायर ने हार्दिक पंड्या की गेंद पर मॉर्गन को आउट नहीं दिया था। जब धोनी ने बिना कोहली से पूछे ही डीआरएस का फैसला लिया था, जो सही साबित हुआ। देखिए वीडियो जब कोहली ने बिना धोनी के सलाह के लिए डीआरएस का फैसला...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What stuck the Twitterati, however, was Indian captain Virat Kohli's wrong DRS review, Dhawan's exclusion and Pandya's "surprisingly" good bowling performance.
Please Wait while comments are loading...