इश्‍क नहीं आसां- हैजल का प्‍यार पाने के लिए युवराज को भी बेलने पड़े थे पापड़, देखें तस्‍वीरें

युवराज और हैजल की लव स्‍टोरी इंडिया-पाकिस्तान मैच से कम दिलचस्प नहीं है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि लाखों-करोड़ों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले युवराज सिंह को हैजल को मनाने में तीन साल गए थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। वेडिंग के इस सीजन में 'पंजाबी मुंडा' और गोरी मेम' भी शादी के बंधन में बंध गए। जी हां हम बात कर रहे हैं क्रिकेटर युवराज सिंह और मॉडल-एक्‍ट्रेस हैजल कीच की जिनकी बुधवार को फतेहगढ़ साहिब गुरूद्वारे में सिख रिवाज से शादी हुई। युवराज सिंह के इस शादी समारोह में परिवारवालों के अलावा बेहद करीबी मित्र ही शामिल हुए।

जानिए हैजल के पहले कितनों से जुड़ा था युवराज सिंह का नाम?

अब युवराज और हैजल 2 दिसंबर को गोवा में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करेंगे और उसके बाद 5 और 7 दिसंबर को दिल्ली में संगीत और रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा। तो आईए आज आपको युवराज सिंह और हैजल कीच की लव स्‍टोरी के बारे में बताते हैं।

जानिए युवराज सिंह ने क्यों चुना हैजल को हमसफर?

लेकिन इससे पहले युवी-हैजल को वनइंडिया की तरफ से शादी की शुभकामनाएं। तो हां युवराज और हैजल की लव स्‍टोरी इंडिया-पाकिस्तान मैच से कम दिलचस्प नहीं है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि लाखों-करोड़ों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले युवराज सिंह को हैजल को मनाने में तीन साल गए थे।

पहली नजर में हुआ प्‍यार

युवराज को हैजल कीच पहली नजर में ही पसंद आ गई थीं। दरअसल उनकी और हैजल की पहली मुलाकात एक कॉमन दोस्त के जरिए हुई थी। युवराज हर बार इशारों-इशारों में अपने दिल की बात हैजल तक पहुंचा रहे थे लेकिन हेजल की ओर से कोई इशारा नहीं मिल रहा था। खैर मैदान पर बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ाने वाला यह धाकड़ बल्‍लेबाज कहां हार मानने वाला था। युवराज लगातार कोशिश करते रहे और आखिरकार लंबे संघर्ष के बाद वो कामयाब हो ही गए।

कॉफी डेट पर युवी को गुगली करा देती थीं हैजल

हैजल से इजहार ए इश्‍क के लिए युवराज को कई पापड़ बेलने पड़े। युवराज हर बार हैजल को कॉफी डेट के लिए तैयार कर लेते थे। हालांकि हैजल ने भी कॉफी डेट के लिए युवराज को कभी मना नहीं किया। वो हर बार कॉफी पर जाने के लिए हां कह देती थीं लेकिन जिस दिन जाना होता था उस दिन फोन नहीं उठाती थीं। कई बार तो वो अपना फोन ऑफ कर देती थीं।

फेसबुक पर मिला टेस्‍ट मैच जैसा रिस्‍पॉस

कॉफी डेट पर जाना, कभी मना कर देना और फिर कभी इग्‍नोर कर देना, ऐसा तीन साल तक चला। फिर युवराज ने फेसबुक का दामन थामा और हैजल को फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भेज दिया। हालांकि युवराज को यहां कामयाबी मिली लेकिन तीन माह बाद। जी हां हैजल ने युवी की फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट 3 माह बाद एसेप्‍ट की। उसके बाद युवी ने टेस्ट मैच की तरह धीरे-धीरे बातचीत शुरू की और फिर एक दिन ऐसा आया जब ये बातचीत का सिलसिला मुलाकातों में बदल गया।

प्‍यार में बदल गई मुलाकात

फेसबुक पर बातचीत का दौर शुरु हुआ तो फिर दोनों का ईश्क परवान चढ़ने लगा। धीरे-धीरे मुलाकतें बढ़ने लगीं। फिर तो हैजल को भी यह बात समझ में आ गई थी कि उन्हें भी युवराज पसंद आने लगे हैं। हेजल और युवी ने शादी का फैसला किया और आज दोनों शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yuvraj Singh and Hazel Keech on Wednesday got married. Do you know that Hazel did not agree to meet Yuvraj even after a year of knowing him? Here we bring to you some of the most amazing facts of this beautiful love story.
Please Wait while comments are loading...