क्या है सचिन तेंदुलकर के संन्यास के पीछे का राज, क्यों पाटिल रहे चुप?

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। बीसीसीआई में चीफ सिलेक्टर्स संदीप पाटिल ने सोमवार को आखिरी बार टीम का सेलेक्शन किया क्योंकि अब उनका टेन्योर खत्म हो गया है। इस बारे में मीडिया से बात करते हुए संदीप पाटिल ने कुछ ऐसी बातें कहींं जिसे लेकर काफी सवाल लोगों के जेहन में कौंधने लगे।

Pics: सचिन के घर पधारे गणपति, पूजा के लिए पहुंचे युवराज संग रोड्स

संदीप पाटिल ने इशारा किया कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का संन्यास कुछ स्पेशल था, हालांकि उन्होंने खुलकर तो कुछ नहीं बोला लेकिन उनकी बातों से महसूस हुआ कि सचिन का संन्यास आम बात नहीं थी।

अगर ये नहीं होते तो शायद सचिन- विराट और सिंधु भी नहीं होते..

मालूम हो कि संदीप पाटिल से जब तेंदुलकर के संन्यास के बारे में  पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसे सीक्रेट ही रहने दें तो बेहतर होगा, हम केवल बीसीसीआई को ही जवाब देते हैं, मीडिया हमसे कुछ उगलवा नहीं सकती है। कुछ चीजें यादों के गुलदस्ते में रहे तो बेहतर होगा।

किस बल्लेबाज को आउट करने में छूटते थे शोएब अख्तर के पसीने?

मालूम हो कि भारत के शतकवीर सचिन तेंदुलकर ने नवंबर 2013 में अपना 200th टेस्ट मैच खेलने के बाद रिटायमेंट ले ली थी। उन्होंने जनवरी 2011 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया था और आखिरी के दो साल (2011-2013)  उनके करियर के लिए अच्छे नहीं थे। इस समय वो आलोचकों के निशाने पर भी थे।

खराब फार्म थी वजह सचिन के संन्यास की वजह!

उनकी टीम में जगह फिक्स होने के कारण विराट, रोहित जैसे खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिल रहा था, इस वजह से मीडिया में खबरें आ रही थीं कि बीसीसीआई सचिन पर दवाब बना रही है संन्यास लेने केे लिए क्योंकि वो इतने बड़े खिलाड़ी को ड्राप नहीं करना चाहती।

मैं जानता हूं, जब जेब में पैसे नहीं होते तो कैसा लगता है: तेंदुलकर

ऐसे में उसकी कोशिश थी कि इस बारे में सचिन खुद ही फैसला ले लें, इसलिए सचिन ने बड़े ही रहस्यमय तरीके से संन्यास का ऐलान किया था।  हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है, इस बात का तो पता नहीं लेकिन इतना जरूर है कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास के पीछे कुछ तो खास बात थी, जिसे संदीप पाटिल ने दबी जुबान में कहने की कोशिश की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The timing of Sachin Tendulkar's Test retirement will continue to remain a mystery. This after chief national selector Sandeep Patil refused to tell reporters if the Master Blaster's farewell series was forced upon the Sachin.
Please Wait while comments are loading...