ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या व मुकुंद को मिली टीम में जगह, भुवनेश्वर कुमार को भी मिली टीम में जगह

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम में जयंत यादव, हार्दिक पांड्या को फिर से जगह मिली है। पहले दो टेस्ट मैच में मुकुंद व कुलदीप को टीम में जगह दी गई है तो रोहित शर्मा और अमित मिश्रा को एक बार फिर से टीम से दूर रखा गया है।

team india

बांग्लादेश की टीम को बरकरार रखा गया है
पहले दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है, बांग्लादेश के खिलाफ जो भारतीय टीम मैदान में उतरी थी, उसी टीम को एक बार फिर से बरकरार रखा गया है। उन सभी 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टीम में रखा गया था। वहीं टीम में अभिनव मुकुंद को टेस्ट टीम में छह साल बाद फिर से वापस बुलाया गया है। जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को भी चोटिल अमित मिश्रा की जगह टीम में जगह दी गई है।

चार टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया-ऑस्ट्रे्लिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पुणे में 23 फरवरी से खेला जाएगा, जबकि अगले तीन मैच 4-8 मार्च को बेंगलुरू, 16-20 मार्च रांची और 25-29 मार्च को को धर्मशाला में खेला जाएगा। पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है जबकि बाकी के दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

भारत के खिलाफ श्रंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ की अगुवाई में सोमवार को भारत पहुंच चुकी है। भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन वार्म अप मैच भारत ए के खिलाफ खेलेगी। भारत ए की कप्तानी की जिम्मा हार्दिक पांड्या को दिया गया है।

टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Team India announced for test series against Australia. Abhinav Mukund and Hardik Pandya gets place in the team.
Please Wait while comments are loading...