इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में रचा इतिहास

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीलंका के वनीडू हसारंगा डि सिल्वा ने अपने पहले ही वनडे मैच में इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच 5 मैचों की वनडे श्रंखला खेली जा रही है। जिसका पहला मैच जिम्बाब्वे ने भी इतिहास रचते हुए जीत लिया था। हालांकि दूसरे मैच में श्रीलंका के लिए डेब्यू कर रहे 19 वर्षीय वनीडू हसारंगा डि सिल्वा ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले ही वनडे मैच में हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में रचा इतिहास

दरअसल 19 साल की उम्र में हैट्रिक लेने वाले हसारंगा वनडे इतिहास में सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

आपको बता दें कि हसनरंगा अपने डेब्यू मैच में हैट-ट्रिक लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ये उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा और बांग्लादेश के तइजुल इस्लाम के नाम दर्ज थी। अपने पहले ही मैच में हसारंगा ने 2.4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके। श्रीलंका ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।

आपको बता दें कि हसारंगा वनडे में हैट-ट्रिक लेने वाले श्रीलंका के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। इनसे पहले श्रीलंका के लिए चमिंडा वास, लसिथ मलिंगा, परवेज महरूफ और तिसारा परेरा ने हैट-ट्रिक ली थी। हसारंगा ने 19 साल 338 दिन की उम्र में हैट-ट्रिक ली।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sri Lankan spin bowler Wanidu Hasarang takes hat-trick in ODI debut
Please Wait while comments are loading...