दक्षिण अफ्रीका-ए को हराकर भारत-ए ने जीती ट्राई सीरीज, ये रहे हीरो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

प्रिटोरिया। श्रेयस अय्यर के नाबाद शतक की मदद से भारत 'ए' ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका 'ए' को 7 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका ए के 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने 19 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 270 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 131 गेंद में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 140 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विजय शंकर (72) और कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 32) के साथ चौथे विकेट की 109 रन की अटूट साझेदारी भारत की जीत के हीरो रहे।

दक्षिण अफ्रीका-ए को हराकर भारत-ए ने जीती ट्राई सीरीज, ये रहे हीरो

गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ठाकुर और सिद्धार्थ कौल ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा सिद्धार्थ कॉल ने दो और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ए की टीम फरहान बेहरदीन (नाबाद 101) के शतक और डेवाल्ड प्रिटोरियस (58) के अर्धशतक के बावजूद ठाकुर (52 रन पर तीन विकेट) और कौल (55 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 267 रन ही बना सकी। बेहरदीन ने 114 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके जड़े। उन्होंने कप्तान खाया जोंडो (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 80 और प्रिटोरियस के साथ छठे विकेट की 101 रन की साझेदारी की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 20 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों संजू सैमसन (12) और करूण नायर (04) के विकेट गंवा दिए. दोनों को तेज गेंदबाज कार्ल जूनियर डाला (49 रन पर दो विकेट) ने पवेलियन भेजा। सीरीज में 307 रन बनाने वाले भारत 'ए' के कप्तान मनीष पांडे को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। भारत 'ए' ने चार साल पहले भी यह ट्रॉफी जीती थी और वो उसे बरकरार रखने में कामयाब रही।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shreyas Iyer century helps India A to rout South Arica A to clinch tri-series
Please Wait while comments are loading...