ICC चेयरमैन पद से अचानक इस्तीफा देने वाले शशांक मनोहर के बारे में कुछ खास बातें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शशांक मनोहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है, कहा जा रहा है कि निजी कारणों के चलते उन्‍होंने तुरंत प्रभाव से यह पद छोड़ा है।

सड़क हादसे में बाल बाल बची विराट कोहली की टीम, वीडियो

आपको बता दें कि इस पद पर शंशाक मनोहर को एक साल भी पूरा नहीं हुआ था, वो पिछले साल मई में इस पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।

आइए उनके बारे में विस्तार से बात करते हैं...

ईमानदार वकील

ईमानदार वकील

शशांक मनोहर की छवि एक ईमानदार वकील के रूप में होती हैं। शशांक मनोहर एक धनी परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता वी मनोहर नागपुर के पहले वो रईस थे जिन्होंने शेवरले एम्पाला खरीदी थी।

दो टूक बोलने वाले स्पष्ट वक्ता

दो टूक बोलने वाले स्पष्ट वक्ता

शशांक मनोहर को लोग दो टूक बोलने वाला और स्पष्ट वक्ता कहते हैं। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) की ओर से शशांक मनोहर को अब तक का बेस्ट बीसीसीआई चीफ करार दिया गया था।

मीडियम प्रेसर

मीडियम प्रेसर

शशांक मनोहर खुद भी क्रिकेट खेला करते थे। शशांक नागपुर विवि के टीम में मीडियम प्रेसर थे। इनके पिता वी मनोहर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रह चुके हैं।

रणजी टीम का हिस्सा

रणजी टीम का हिस्सा

शशांक के बेटे अद्ववैत मनोहर भी विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) के वाइस प्रेसिडेंट हैं। अद्ववैत मनोहर रणजी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

पहले स्‍वतंत्र चेयरमैन

पहले स्‍वतंत्र चेयरमैन

शशांक मनोहर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं,बीसीसीआई का अध्‍यक्ष पद छोड़ने के बाद ही उन्‍होंने आईसीसी चेयरमैन का पद संभाला था। शशांक क्रिकेट के खेल की शीर्ष संस्‍था के पहले स्‍वतंत्र चेयरमैन निर्वाचित हुए थे, उनका कार्यकाल दो वर्ष का था लेकिन वो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए और निजी कारणों से आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shashank Manohar has stepped down as Chairman of the ICC less than a year after he took up the top job with the world body.Read interesting facts about him .
Please Wait while comments are loading...