शरद पवार ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

लोढ़ा समिति की सिफारिशों के बाद बीसीसीआई और सुप्रीम कोर्ट में टकराव के चलते शरद पवार ने शरद पवार ने मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के इस्तीफा दे दिया है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मंजूर होने के बाद पद छोड़ने के दबाव का सामना कर रहे शरद पवार ने आज मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के इस्तीफा दे दिया है।

pawar

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में बदलाव के लिये जस्टिस आर एम लोढा के नेतृत्व में बनी समिति की सिफारिशें मंजूर करते हुये 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को इसका सदस्य बनने पर रोक लगा दी थी।

इसके बाद से पदों पर जमें 70 साल से ज्यादा उम्र के पदाधिकारियों पर पद छोड़ने का दबाव था। सुप्रीम कोर्ट के लगातार सख्त रुख और जस्टिस लोढा की सिफारिशों को लेकर बीसीसीआई और कोर्ट में भी ठनी हुई है।

लोढ़ा कमेटी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अनुराग ठाकुर को जाना चाहिए जेल

पिछले कुछ समय से शरद पवार के मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की चर्चा थी, आज उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 76 साल के पवार लंबे समय से बीसीसीआई से जुड़े रहे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रह चुके नेश्नेलिस्ट कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार वर्ष 2005 से 2008 तक बीसीसीआई के चेयरमैन, जबकि वर्ष 2010 से 2012 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष रहे हैं।

ICC की महिला टीम में भारत से सिर्फ एक खिलाड़ी की गई शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sharad Pawar steps down from the post of Mumbai Cricket Association
Please Wait while comments are loading...