समित के दोहरे शतक की बदौलत गुजरात की टीम रणजी के सेमीफाइनल में

गुजरात क्रिकेट में समित गोहेल ने नाबाद 261 रन की पारी खेलकर एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात क्रिकेट में समित गोहेल ने नाबाद 261 रन की पारी खेलकर एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है। 36.01 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने अपने 27वें फर्स्ट क्लास मैच मे शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी डिफेंसिव तकनीक का परिचय दिया।

वह हाफ वॉली गेंद को भी डिफेंड करता था

गुजरात टीम के कोच विजय पटेल ने कहा कि वह हाफ वॉली गेंद को भी डिफेंड करता था, वह चाहता तो उन गेंदों को खेल सकता था लेकिन उसने अपने उपर बेहतर संतुलन रखा और बेहतरीन बल्लेबाजी की।

दोहरा शतक 47.02 के स्ट्राइक रेट से लगाया

समित ने अपना पहला दोहरा शतक 47.02 के स्ट्राइक रेट से लगाया, इस दौरान उसने 33 चौके लगाए। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर वह 261 रन पर खेल रहा था, जिसकी बदौलत गुजरात की टीम रणजी में पहली बार 1950 के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल हुई।

गुजरात की टीम ने कुल 514 रन बनाए

चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय गुजरात की टीम ने कुल 514 रन बना लिए थे और 578 रन की लीड ले ली थी, टीम के आठ विकेट गिर गए थे। लेकिन मैच के आखिरी दिन टीम ने उसे तिहरा शतक लगाने का मौका दिया।
समित ने कहा कि मेरी योजना थी कि मैं पहले सेशल दर सेशल क्रीज पर बना रहूं।

पार्थिव पटेल ने बहुत मदद की

उन्होंने इस बात को स्वीकार किया वह पहले बहुत ही डिफेंसिव खेल रहे थे लेकिन फिर मैंने अपना खेल बदला और दोहरे शतक के बाद मैंने अपने शॉट खेलने शुरु किए। उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्थिव पटेल ने उनकी बहुत मदद की, वह हमेशा मेरे साथ रहे और मुझमें सकारात्मकता भरने की कोशिश की। समित ने बताया कि उसने बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज अपना कैरियर शुरु किया लेकिन टीम के कोच विजय पटेल ने मेरी तकनीक को देखते हुए मुझे उपर बल्लेबाजी करने का मौका दिया।

गुजरात की टीम रणजी के सेमीफाइनल में

समित की शानदार बल्लेबाजी के दम पर गुजरात की टीम रणजी के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुआ है। गुजरात ने पहली पारी में 263 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 176 ओवर में 8 विकेट पर 262 रन बनाए। वहीं ओडिशा की टीम पहली पारी में महज 199 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samit Gohel double ton helps Gujrat to enter in Semifinal of Ranji. He played a not out inning of 266 runs which helped Gujrat to enter into semis.
Please Wait while comments are loading...