सचिन ने कोहली को ऐसा क्या कहा कि वो बन गए 'विराट'?

कोहली ने कहा कि दो साल पहले मैंने महान प्लेयर सचिन की एक सलाह मानी थी, जिसके चलते मैं आज यहां तक पहुंच पाया हूं। वो सचिन पा जी की बेस्ट एडवाइस थी।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। पिछले दो सालों में जिस तरह से क्रिकेट के मैदान में कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले का जौहर दिखाया है, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम ही है, क्रिकेट के तीनों फार्मेट में सुपर हिट विराट कोहली आखिर ऐसा क्या कर रहे हैं जिसके कारण वो दिनों-दिनों निखरते जा रहे हैं, इस बारे में हर कोई जानने को बेताब था और शायद ये बात कोहली भी बखूबी जानते थे।

भारतीय पिचों की वजह से हिट हैं कोहली: एंडरसन का शर्मनाक बयान

तभी तो मुंबई टेस्ट जीतने के बाद कोहली ने प्रेसवार्ता में इस सवाल का जवाब बिना पूछे ही दे दिया। कोहली ने कहा कि दो साल पहले मैंने महान प्लेयर सचिन की एक सलाह मानी थी, जिसके चलते मैं आज यहां तक पहुंच पाया हूं। वो सचिन पा जी की बेस्ट एडवाइस थी।

टीम इंडिया की जीत के पंच परमेश्वर, मिलिए जीत के नायकों से

विराट ने कहा कि और वो बेस्ट एडवाइस यह थी कि तुम्हारे बारे में जो कुछ छप रहा है, या जो कुछ कहा जा रहा है, उसे मत पढ़ो, उस पर ध्यान मत दो, तुम्हें इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए, तुम्हें सिर्फ और सिर्फ खेल पर फोकस करना है और सिवाय खेल के और कुछ नहीं सोचना है और मैंने ठीक वैसा ही किया।

मुंबई टेस्ट में कप्तान कोहली ने जड़ा तीसरा दोहरा शतक

कोहली ने बताया कि कप्तान बनने के बाद मैंने अपने बारे में हो रही चर्चाओं पर ध्यान नहीं दिया। मेरे पास उन्हें पढ़ने या उन्हें सुनने का वक्त ही नहीं था , साल 2014 में मैंने काफी खराब खेला था, जिसके बारे में मैंने ग्रेटेस्ट बैट्समैन (सचिन) से बात की थी।

जानिए किस की बैटिंग के मुरीद थे क्रिकेट के भगवान सचिन?

जिस पर उन्होंने कहा था कि तुम इसलिए बेकार खेल रहे हो क्योंकि लोग तुम्हारी फार्म को लेकर बातें कर रहे हैं और तुम उन पर ध्यान दे रहे हो, इसलिए चर्चाओं पर ध्यान ना दो और मैंने ठीक वैसा ही किया और नतीजा आपके सामने है। इसलिए सचिन पा जी केवल बढ़िया खिलाड़ी ही नहीं बल्कि बेस्ट एडवाइजर हैं।

जानिए कौन सी डिनर डेट रैना आज तक नहीं भूले हैं?

गौरतलब है कि मुंबई टेस्ट मैच में कप्तान कोहली ने तीसरी बार तिहरा शतक जड़ा है, इसी के साथ ही उन्होंने 4000 रन भी पूरे किए हैं और इसी कारण वो मैन ऑफ द मैच चुने गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After a forgettable Test series in England in 2014, Virat Kohli headed for Mumbai to seek Sachin Tendulkar's guidance.
Please Wait while comments are loading...