'विराट कोहली से काफी बेहतर खिलाड़ी थे सचिन तेंदुलकर, तुलना बेमानी'

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिस तरह से इन दिनों खेल रहे हैं, उससे केवल भारत के ही लोग नहीं बल्कि विदेशी धरती के लोग भी काफी प्रभावित हैं। लोगों को कोहली के अंदर तेंदुलकर का अक्स दिखता है और इसी कारण लोग उन्हें बेझिझक सचिन से कंपेयर भी करने लगे हैं।

सचिन तेंदुलकर और जाकिर हुसैन की ये जुगलबंदी देखकर आप जरूर कहेंगे...वाह उस्ताद वाह...

तुलना करने के चक्कर में कोई उन्हें सचिन से बेहतर भी कहता है तो कोई उन्हें सचिन से खराब, इसी क्रम में पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ का बड़ा बयान आया है कि सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज थे, दोनों की तुलना करना बेमानी है।

कोहली में कमाल की प्रतिभा और जूनून है

यूसूफ ने इस बात की वजह भी साफ की है, उन्होंने कहा कि मैं ऐसा कहकर कोहली के कौशल पर शक नहीं कर रहा और ना ही मैं कोहली की प्रतिभा को कम आंक रहा हूं उनमें कमाल की प्रतिभा है।

तेंदुलकर मेरी नजर में बेहतरीन खिलाड़ी

लेकिन मैं तेंदुलकर को उनसे काफी ऊपर मानता हूं क्योंकि उन्होंने जिस दौर में क्रिकेट खेला, जिन तेज गेंदबाजों और स्पिन गेंदबाजों का सामना किया, वैसे खिलाड़ी अब नहीं है, इसलिए मैं सचिन को कोहली से कहीं ऊपर मानता हूं।

पाकिस्तान की ओर से 90 टेस्ट और 288 वनडे मैच खेलने वाले यूसुफ

पाकिस्तान क्रिकेट का बहुत बड़ा नाम यूसूफ ने कहा कि आज कल के खिलाड़ियों का स्तर उस तरह का नहीं है जैसा कि नब्बे के दशक में था। 2011 विश्व कप के बाद खिलाड़ियों का स्तर गिरा है।

तेंदुलकर एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी थे

तेंदुलकर एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी थे और इसका आंकलन उनके द्वारा हर परिस्थितियों में और हर प्रारूप में सभी मजबूत टीमों के खिलाफ बनाए गए रनों और शतकों से लगाया जा सकता है। उन्होंने बहुत लंबी क्रिकेट खेली है और हर टीम के खिलाफ बेदाग क्रिकेट खेला है, उनकी बहुत सारी मैच विनिंग पारियां हैं जिन्हें लोग कभी नहीं भूला सकते इसलिए मेरी नजर में सचिन, कोहली से हमेशा बेहतर रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Pakistan batsman Muhammad Yousuf rates legendary Sachin Tendulkar as a better performer than Virat Kohli despite the current India captain’s recent astounding form.
Please Wait while comments are loading...