#Rio Olympics : 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में पदक के करीब पहुंचकर चूके अभिनव बिंद्रा

Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो/नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में भारत के लिए निराशजनक दौर के बीच एक दुखी करने वाली खबर आई है। 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में पदक के प्रबल दावेदार माने जा रहे गगन नारंग क्वॉलीफायर राउंड में हारकर बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही अभिनव बिंद्रा भी फाइनल मुकाबले में चौथे स्थान पर रहकर बाहर हो गए हैं। उनका फाइनल स्कोर 163.8 रहा। हालांकि, एक वक्त पर लग रहा था कि वह कम से कम कांस्य तो जीत लेंगे ले​किन आखिरी में हुए शूट आउट में वह अपने कॉम्पटीटर से पीछे रह गए।

रियो ओलंपिक 2016 : एथलीट की दादी नहीं बर्दाश्त कर सकीं अपने पोते के जीतने की खुशी, हुई मौत

abhinav bindra in rio रियो डी जेनेरियो/नई दिल्ली।olympics 2016

लंदन ओलंपिक में एकमात्र गोल्ड मेडल भारत को दिलाने वाले अभिनव बिंद्रा ने अपने मुकाबले में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया था। इन दोनों ही शूटर्स को भारत की ओर से पदक जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग इवेंट के अंतर्गत छह राउंड में प्रत्येक शूटर को 10-10 शॉट लगाने थे। कुल 50 शूटर्स में से 8 फाइनल राउंड के लिए जगह बनाने में सफल रहे हैं।

Rio Olympic:ओलंपिक पर सोशल मीडिया की चुटकियां

10 मीटर पुरुष एयर राइफल क्‍वॉलिफिकेशन राउंड में गगन नारंग की शुरुआत तो सही हुई लेकिन कुछ देर बात वह निरंतरता बरकरार नहीं रख सके। यही वजह थी कि 53 पॉइंट के साथ गगन नारंग जहां फर्स्‍ट सीरीज़ में चौथे नंबर पर थे वहीं बिंद्रा 12वीं पोजीशन पर चल रहे थे। लेकिन बाद में बिंद्रा ने अपने खेल को सुधारा और सेकेंड सीरीज़ तक लगभग बराबरी पर आ गए।

gagan narang in rio olympics 2016

दीपा करमाकर प्रोफाइल: गरीबी से रियो ओलंपिक तक का सफर

इसके बाद अभिनव बिंद्रा अपने पूरे रूप में आ गए और उनका हर निशाना सटीक लगता रहा। जबकि गगन के साथ ठीक उल्टा हुआ। उनकी लय बिगड़ती ही चली गई। एक वक्त बिंद्रा तीसरे प्लेस पर थे जबकि गगन 17वें पर जा पहुंचे! चौथी सीरीज़ के बाद बिंद्रा 6वें और गगन 19वें पर जा गिरे। इस सीरीज़ में गगन का स्कोर 103.4, जबकि बिंद्रा का स्कोर 103.8 रहा।

रियो ओलंपिक 2016 : आज के भारतीय मुकाबलों की पूरी जानकारी इस खबर में

पांचवीं सीरीज़ में गगन नारंग का खेल और भी बिगड़ गया और वह 30वें स्थान पर जा पहुंचे। जबकि बिंद्रा 10वें पर आ गए। इस सीरीज़ में बिंद्रा ने 102.1 पॉइंट स्‍कोर किया जबकि गगन महज 101.6 ही कर सके।

आखिरी और 6वीं सीरीज़ में कुछ ही शॉट शेष थे कि तभी भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर एकसाथ आई। अभिनव बिंद्रा टॉप-6 शूटरों में थे जबकि गगन नारंग लगभग बाहर हो चुके थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rio olympics 2016 shooting live : abhinav bindra makes it to finals and gagan narang disappoints in qualifier round. रियो ओलंपिक में भारत के लिए निराशजनक दौर के बीच एक दुखी करने वाली खबर आई है। 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में पदक के प्रबल दावेदार माने जा रहे गगन नारंग क्वॉलीफायर राउंड में हारकर बाहर हो गए हैं।
Please Wait while comments are loading...