रिकी पोंटिंग ने कोहली को बताया सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट के सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट का महान खिलाड़ी कहने का अभी समय नहीं आया है। जब पोंटिंग से पूछा गया कि क्या कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं तो उन्होंने कहा कि हा वह हैं, मैं कहना चाहता हूं कि छह-सात महीने पहले ही दुनिया में खुद को श्रेष्ठ बल्लेबाज साबित कर चुके हैं, यही नहीं वह खेल को अलग ही स्तर पर ले गए हैं।

2016 काफी अच्छा रहा कोहली के लिए

2016 काफी अच्छा रहा कोहली के लिए

विराट कोहली ने वर्ष 2016 में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ टीम इंडिया को वनडे बल्कि टेस्ट में भी जीत दिलाने का काम किया, उन्होंने टीम इंडिया को वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टीम को बतौर कप्तान जीत दिलाने का काम किया। रिकी पोंटिंग ने कहा कि कोहली को कप्तानी हर फॉर्मेट में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि कोहली अबतक का सबसे अच्छा बल्लेबाज कहना जल्दबाजी होगा, आप यह जरूर कह सकते हैं कि वह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज हैं। उनके वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहतरीन हैं, उन्होंने अन्य बल्लेबाजों की तुलना में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है और उन्होंने 27 शतक अपने नाम किए हैं, लेकिन हमें अभी उन्हें टेस्ट क्रिकेट में और समय देने की जरूरत है।

कोहली को अभी टेस्ट में खुद को साबित करना है

कोहली को अभी टेस्ट में खुद को साबित करना है

कोहली ने कहा कि कोहली को अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि कोहली अबतक के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं। हम जब महान बल्लेबाजों की बात करते हैं तो वह तेंदुलकर, लारा और कालिस जैसे खिलाड़ी हैं, इन खिलाड़ियों ने 120, 130 200 टेस्ट मैच खेले हैं। लेकिन विराट कोहली अभी आधे रास्ते तक भी नहीं पहुंचे हैं। वहीं आगामी श्रंखला के बारे में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को कोहली से बचकर रहना होगा और उन्हें उनके कंफर्ट जोन से बाहर लाना होगा, तभी ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैचों की श्रंखला में कोई उम्मीद जग सकती है।

मेरी तरह आक्रामक हैं कोहली

मेरी तरह आक्रामक हैं कोहली

पोंटिंग ने कहा कि कोहली के बारे में एक खास बात यह है कि जब भी उनका किसी से सामना होता है तो वह थोड़े ज्यादा आक्रामक हो जाते हैं, यह उनके लिए भी अच्छी साबित हो सकती है और कभी विपक्षी टीम के लिए भी यह फायदेमंद हो सकती है। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है, लेकिन मुझे लगता है कि उनका रुख काफी हद तक मेरी तरह है। वह अपने दिल की सुनते हैं, वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं।

कोहली को रोकना होगा

कोहली को रोकना होगा

भारत में खेलते हुए जो मैंने एक बात सीखी है वह यह कि घरेलू टीम जो मोमेंटम बनाती है आपको उसे रोकना होगा। पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली को ऐसी जगहों पर रोकना होगा जहां वह अधिक बाउंड्री मारते हैं, जहां वह अधिक स्कोर करते हैं अगर वहां उन्हें रोका नहीं जाता तो बेहतर हो कि उन्हें रन नहीं बनाने दिया जाए और इसमें काफी समय लगे, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को मदद मिल सकती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ricky Ponting says Virat Kohli is the bet one day player. He says his temperament is more like me, he wears his heart on his sleeve.
Please Wait while comments are loading...