रणजी इतिहास में पहली बार प्रदूषण की वजह से रद हुआ क्रिकेट मैच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश की राजधानी में हवा प्रदूषण और धुंध और कोहरे ने लोगों का जीना बेहाल कर रखा है। इसी सिलसिले में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे बंगाल और गुजरात के बीच रणजी ट्रॉफी के मैच को बीच में ही बंद करना पड़ा।

Ranji Trophy delhi match: Bengal-Gujarat match cancelled due to pollution smog

एक क्रिकेट सीरीज के बाद ही बड़ा स्‍टार बन गया टैक्‍सी ड्राइवर का यह बेटा, PM हुईं मेहरबान

दोनों ही टीमें कल दिलली छोड़कर कोलकाता और अहमदाबाद चली जाएंगी। पर्यावरण की स्थिति आगामी कुछ दिनों में ऐसी ही रहने के आसार हैं। मैच रेफरी पी रंगनाथन ने बीसीसीआई और राज्य एसोसिएशन्स से बात कर यह तय किया कि दो दिन और यहां रुकने का कोई मतलब नहीं था।

उन्होंने मीडिया को बताया कि दिल्ली की मौजूदा पर्यावरणीय स्थितियां बेहद घातक हैं। ऐसे में मैच नहीं हो सकता। अबतक हुए खेल को मैच नहीं माना जाएगा और इस लिहाज से दोनों टीमों के बीच कोई पॉइंट शेयर नहीं होगा।

विराट कोहली ने जन्मदिन से एक दिन पहले क्यों लिखा कि मैं उड़ सकता हूं, जानिए क्‍यों

ऐसा रणजी ट्रॉफी में पहली बार हुआ है जबकि पॉल्यूशन की वजह से इसे रद करना पड़ा हो। बीसीसीआई मैच को दोबारा से शेड्यूल कर सकती है।

मैच रेफरी ने खिलाड़िों को घातक प्रदूषण से बचाने के लिए ड्रेसिंग रूम के अंदर ही रहने के निर्देश दिए। खिलाड़ियों ने भी आंखों में जलन और सांस में तकलीफ आदि शिकायतें वॉर्म अप सेशन के दौरान की थीं। बंगाल के खिलाड़ियों ने दिल्ली छोड़ते वक्त मुंह पर मास्क लगा लिया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ranji Trophy delhi match: Bengal-Gujarat match cancelled due to pollution smog.
Please Wait while comments are loading...