IND Vs NZ चौथा वनडे: न्‍यूजीलैंड ने भारत को 19 रन से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथेे मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने भारत को 19 रन से हरा दिया है। भारत की पूरी टीम 241 रन बनाकर 49वें ओवर में आउट हो गईं। पांच मैचों की सीरीज में अब दोनों ही टीमें दो-दो मैच जीत चुकी हैं। सीरीज का पांचवां मैच 29 अक्‍टूबर को खेला जाएगा।

india

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौथे एक दिवसीय मैच में 260 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए भारतीय बल्‍लेबाज आजिंक्‍य रहाणे और रोहित शर्मा ने पारी की शुरूआत की। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा को टिम साऊदी ने विकेट के पीछे कैच आउट करवाया।

भारत का स्‍कोर 48.4 ओवर में सारे विकेट के नुकसान पर 241 ही बना पाई।  विराट कोहली 45 रन बनाकर आउट हुए। सोढी ने विराट का विकेट लिया।

रहाणे ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए अपना 18वां पचासा पूरा करने के बाद 57 के निजी स्‍कोर पर आउट हो गए। उन्‍हें नीसम ने आउट किया। आज नया प्रयोग करते हुए अक्षर पटेल को बैटिंग आर्डर में ऊपर भेजा गया था।

नीसम ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए धौनी को आउट किया।

साऊदी ने 33 ओवर में एक बाद एक दो विकेट लेकर भारतीय टीम को हार की तरफ ढकेल दिया। साऊदी ने पहले मनीष पांडेय को और फिर केदार जाधव को आउट किया। भारत ने अपना सातवां विकेट हार्दिक पांड्या के रूप में खो दिया। 

इसके बाद अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने पारी को संभाला। पर 43वें ओवर में दोनों एक-एक करके आउट हो गए।

बाद में धवल कुलकर्णी ने कुछ उम्‍मीद जगाई पर वो टीम को जीत तक नहीं ले जा सके।

न्‍यूजीलैंड ने की पहले बल्‍लेबाजी, गुप्टिल ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

इससे पहले न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल और टॉम लाथम पारी की शुरुआत करने उतरे और उन्‍होंने 96 रनों की साझेदारी की। निर्धारित 50 ओवर की समाप्ति पर कीवी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। लाथम ने 39 रन बनाए और उन्‍हें अक्षर पटेल ने आउट किया।

26वें ओवर की पहली गेंद पर फॉर्म मेंं दिख रहे मार्टिन गुप्टिल भी आउट हो गए।  गुप्टिल ने 72 रन बनाए और उन्‍हें हार्दिक पंड्या ने आउट किया। तीसरा विकेट केन विलियमसन का गिरा, केन ने 41 रन बनाए। अमित मिश्रा की गेंद पर धोनी ने उनका कैच लिया। अमित मिश्रा ने भारत को एक और सफलता दिलाते हुए न्‍यूजीलैंड का चौथा विकेट भी झटका। अमित मिश्रा की गेंद पर कोहली ने जेम्‍स नीसम का कैच लिया। जेम्‍स नीसम छह रन बना कर आउट हुए। 

न्‍यूजीलैंड को पांचवां झटका धवल कुलकर्णी ने दिया। धवल कुलकर्णी ने बी जे वेटलिंग को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाया। वेटलिंग 14 रन बनाकर आउट हुए। धोनी ने शानदार विकेट कीपिंग करते हुए रॉस टेलर को रन आउट किया।रॉस टेलर 34 रन बनाकर आउट हुए।

उमेश यादव ने न्‍यूजीलैंड का सातवां झटका दिया। 48वें ओवर में एपी डेवकिक को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया। डेवकिक ने 11 रन बनाए।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से मिशेल स्‍टेंनर और टिम साऊथी नाबाद लौटे। मिशेल सैंंटनर ने नाबाद 17 रन और टिम साऊदी ने नाबाद 9 रन बनाए।

मोहाली वनडे: मैच जीतने के बाद कप्तान धोनी के किया यह बड़ा खुलासा

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में होने वाले इस एकदिवसीय मैच में सभी की निगाहें कप्तान धोनी पर थीं, जिन्होंने तीसरे वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और अपने वनडे कॅरियर के 9 हजार रन भी पूरे किए थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi 4th oneday : get here live updates and score.
Please Wait while comments are loading...