राजकोट टेस्ट : भारत-इंग्‍लैण्‍ड पहला मैच रहा ड्रॉ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन था। इंग्‍लैण्‍ड को हराने का विश्‍व नंबर 1 टीम भारत का सपना आज टूट गया। मैच का कुछ नतीजा नहींं निकला और यह ड्रॉ रहा।

राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले मेंं भारत की स्थिति खराब हाे चुकी थी। 310 रनों के टार्गेट का पीक्षा करते हुए चायकाल के बाद भारत ने 3 विकेट पर 70 रन बना लिए थे। इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे भी चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। इसके बाद आर अश्विन भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। ऋद्धिमन साहा भी 9 रन बनाकर चलते बने। अंंत में क्रीज पर रविंद्र जडेजा और विराट कोहली कमान संभाले हुए थे। 

इंग्लैंड के पहली पारी के 537 रन के जवाब में भारत ने 488 रन बनाए। इंग्‍लैण्‍ड ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाकर घोषित कर दी। भारत को जीतने के लिए 310 रन चाहिए। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इस तरह से मैच बेनतीजा रहा। 

दिन के पहले सेशन में इंग्‍लैण्‍ड को हसीब हमीद और जोए रूट के रूप में दो झटके लगे। कुक ने अपना 30वांं शतक भी पूरा किया।  

देखें: Live-स्कोर-कार्ड

Rajkot test: India V England day 5 : Latest Update

इससे पहले चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अंग्रेजों ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 114 रन बना लिए हैं। इसी के साथ इंग्लैंड ने मेजबान टीम पर 163 रनों की बढ़त ले ली है। स्टम्प्स तक कप्तान एलिस्टर कुक (नाबाद 46) और पदार्पण मैच खेल रहे हसीब हमीद (नाबाद 62) क्रिज पर डटे हुए हैं।

प्री-वेडिंग पार्टी में हैजल का हाथ थामे यूं नजर आए युवराज, Video

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने जोए रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स के शतकों की मदद से पहली पारी में 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और फिर भारत को 488 रनों पर रोकते हुए पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त ले ली थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good morning! It's Day 5 of the opening Test between India and England.here is latest updates:
Please Wait while comments are loading...