पंजाब चुनाव 2017: हरभजन सिंह ने वोट डालने के बाद कही 'शानदार बात'

पंजाब में पिछले 10 साल से भाजपा-शिरोमणि अकाली दल गठबंधन की सरकार है। आम आदमी पार्टी के पंजाब चुनाव में कूदने से मामला त्रिकोणीय हो गया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

जालंधर। पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान क्रिकेटर हरभजन सिंह भी अपना वोट डालने पहुंचे। हरभजन सिंह के साथ उनकी मां अवतार कौर भी थीं। हरभजन सिंह ने अपनी मां के साथ जालंधर के बूथ नंबर 23 पर अपना वोट डाला। इस दौरान पोलिंग स्टाफ ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

harbhajan singh

वोट डालने के बाद हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब में पहले 2 पार्टियां थीं, अब तीन हैं। इससे काफी वोट बंटेंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जो भी जीते, वो बस पंजाब को अपनी पार्टी से पहले रखे। हरभजन सिंह को देखते ही पोलिंग स्टाफ में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। हरभजन सिंह ने कहा कि सभी को अपना वोट जरूर डालना चाहिए। पंजाब चुनाव के नतीजे आगामी 11 मार्च को घोषित होंगे।

सुबह 11 बजे तक 13 फीसदी मतदान

पंजाब में सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ। कुछ हिस्सों में ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान में देरी भी हुई। सुबह 11 बजे तक पंजाब में 13 प्रतिशत मतदान हो चुका था। पंजाब में पिछले 10 साल से भाजपा-शिरोमणि अकाली दल गठबंधन की सरकार है। आम आदमी पार्टी के पंजाब चुनाव में कूदने से मामला त्रिकोणीय हो गया है। भाजपा के सामने अपनी सरकार को बचाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है।

भाजपा और कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

जहां एक ओर यह चुनाव मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (89) और सुखबीर सिंह बादल के लिए चुनौती है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कैप्टन अमरिन्दर सिंह के लिए यह चुनाव निर्णायक साबित होने वाला है। दरअसल, अमरिन्दर सिंह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि यह उनका आखिरी चुनाव है। आपको बता दें कि अरिन्दर सिंह लांबी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जो मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का गढ़ है। ये भी पढ़ें- सर्वे: पंजाब में आप की सरकार, गोवा में त्रिशंकु विधानसभा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab Election 2017: Cricketer Harbhajan Singh casts his vote in Jalandhar.
Please Wait while comments are loading...