पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया शाहिद अफरीदी को झटका, क्‍या टीम में भी मिलेगी जगह?

36 वर्षीय शाहिद अफरीदी को अप्रैल में हुए टी-20 वर्ल्‍ड कप के बाद से ही टीम में नहीं चुना गया है। टी-20 वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तान के पद से शाहिद अफरीदी ने इस्‍तीफा दे दिया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने व‍िस्‍फोटक बल्‍लेबाज शाहिद अफरीदी को जोरदार झटका दिया है। यह झटका सिर्फ शाहिद अफरीदी को ही नहीं बल्कि सईद अजमल को भी लगा है।

shahid afridi

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को गुरूवार को घोषित किए गए सेंट्रल कांट्रेट की लिस्‍ट से बाहर कर दिया है।

36 वर्षीय शाहिद अफरीदी को अप्रैल में हुए टी-20 वर्ल्‍ड कप के बाद से ही टीम में नहीं चुना गया है। टी-20 वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तान के पद से शाहिद अफरीदी ने इस्‍तीफा दे दिया था। पर उन्‍होंने आगे भी खेलने की ख्‍वाहिश जताई थी।

पिछले साल तक अफरीदी पीसीबी के कांट्रेक्‍ट में एक लिस्‍ट में शामिल थे। वहीं ऑफ स्पिनर अजमल को बी लिस्‍ट से बाहर कर दिया गया है। आपको बताते चलें कि ऑफ स्पिनर अजमल के बॉलिंग एक्‍शन को लेकर जुलाई 2014 में व‍िवाद हुआ था।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक 30 खिलाड़ियों को चार कैटेगरी में रखा गया है। टेस्‍ट टीम के कप्‍तान मिसाबह उल हक, वनडे टीम के कप्‍तान अजहर अली और टी-20 टीम के कप्‍तान सरफराज अली समेत आठ खिलाड़ियों को कैटेगरी एक में रखा गया है।

बल्‍लेबाज उमर अकमल को सी से डी ग्रुप में भेज दिया गया है। वहीं लेग स्पिनर यासिर शाह को बी समूह से एक समूह में भेज दिया गया है।

कैटेगरी-ए- अजहर अली, मोहम्‍मद हफीज, मिसाबह-उल-हक, युनुस खान, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, यासिर शाह, वाहेब रियाज।

कैटेगरी-बी-राहत अली, असद शफीक, मोहम्‍मद आमिर

कैटेगरी-सी-हारिस सोहेल, मोहम्‍मद रिजवान, इमरान खान सीनियर, शाह मसूद, मोहम्‍मद इरफान, सामी असलम, बाबर आजम, इमाद वसीम, हसन अली, खालिद लतीफ, शरजील खान, मोहम्‍मद नवाज, सोहेल खान, सोहेल तनवीर।

कैटेगरी-डी-अनवर अली, जुल्फिकार बाबार, मोहम्‍मद असगर, अहमद शाहजाद, उमर अकमल।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan cricket board left out discarded Shahid Afridi and Saeed Ajmal from its list of central contracts
Please Wait while comments are loading...