टेस्ट में नंबर 1 पाकिस्तान वनडे में फिसड्डी, विश्वकप में एंट्री मुश्किल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अभी कुछ ही दिन पहले टॉप रैं​किंग पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे में फिसड्डी साबित हुई है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम बीते 15 वर्षों की सबसे निचली रैं​किंग पर जा गिरी है। इतना ही नहीं, यह पाकिस्तान के वनडे इतिहास का 43 वर्षों का सबसे बुरा दौर है।

क्रिकेट: 15 वर्षों की सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंचा पाकिस्तान, विश्वकप में भी जगह बनाना मुश्किल

रिकी पोंटिंग को सपनों में अभी भी क्यों डराते हैं हरभजन सिंह, जानिए इस खबर में

इंग्लैण्ड ने बुरी तरह हराया

इंग्लैण्ड के हाथों हाल ही पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर 2019 क्रिकेट विश्वकप के लिए क्वॉलीफाई करना भी मुश्किल हो गया है। अभी यह टीम 86 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है। सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 87 अंक थे।

विश्वकप खेलने का यही है एकमात्र रास्ता

2019 क्रिकेट विश्वकप के लिए अगर पाकिस्तान को क्वॉलीफाई करना है तो उसके पास 30 सितंबर 2017 तक का वक्त है। इससे पहले तक उसे आईसीसी वनडे रैंकिंग में सातवें स्थान तक हर हाल में आना ही होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर उसे 2018 में विश्वकप क्वॉलीफायर मैच खेलने और जीतने होंगे।

महबूबा मुफ्ती के हैं आतंकवादियों से संबंध, खत्म हो बीजेपी-पीडीपी गठबंधन : सुब्रमण्यम स्वामी

75 फीसदी मैचों हार चुका है पाक

अभी उसे आॅस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज खेलनी हैं और रैंकिंग सुधार के लिए ये दोनों ही सीरीज बड़े अंतर से जीतना जरूरी है। आईसीसी के नए फॉर्मेट के अनुसार टॉप 8 टीमें ही विश्वकप में खेलेंगी। इस साल पाकिस्तान ने कुल 8 वनडे मैच खेले हैं और उनमें से 6 में से हार का सामना करना पड़ा है।

क्रिकेट: 15 वर्षों की सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंचा पाकिस्तान, विश्वकप में भी जगह बनाना मुश्किल

क्रिकेट इतिहास का शर्मनाक तथ्य

हार के लिहाज से जिम्बॉब्वे दूसरे स्थान पर है। अगर पाकिस्तान को विश्वकप के लिए क्वॉ​लीफायर मैच खेलना पड़ा तो यह क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहला मौका होगा जबकि कोई टेस्ट प्लेइंग टीम को इस निचले स्तर तक जाना पड़े।

रिलायंस जियो 4जी : आज से पूरी तरह भारत में सेवाएं शुरू कर देगी रिलायंस

लाज बचाने की है चुनौती

टेस्ट क्रिकेट में भी पाकिस्तान को किस्मत के बूते ही पहले नंबर की पोजीशन नसीब हुई है। इस बात को लेकर पाकिस्तानियों ने भारत का सोशल मीडिया पर खूब मजाक भी बनाया था। अब उसके सामने वनडे क्रिकेट में अपनी लाज बचाने की चुनौती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan team reaches at lowest ever odi ranking; even hard to qualify for 2019 cricket worldcup.
Please Wait while comments are loading...