झटकाः न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान में विश्व एकादश की ओर से नहीं खेलेंगे!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 अपने नाम करने वाली पाकिस्तान की टीम अपने घर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने राह देख रही है। लेकिन उसकी इस उम्मीद को तगड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उनके केन्द्रीय अनुबंध वाले कोई खिलाड़ी वर्ल्ड इलेवन की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेगा।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने यह सुनिश्चित किया कि ल्युक रोंकी, ब्रेंडन मैकलम जैसे खिलाड़ियों के भाग लेने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि वे संन्यास ले चुके हैं। लेकिन जो खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और केन्द्रीय अनुबंध के अंतर्गत आते हैं वे पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

झटकाः न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान में विश्व एकादश की ओर से नहीं खेलेंगे!

खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को इस सीरीज में खेलने के लिए 1 लाख डॉलर से भी अधिक रूपये देने की पेशकश की गई। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के विरुद्ध तीन टी20 मैचों की सीरीज होनी है। डेविड वाईट ने बताया कि केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल जैसे 21 केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ी अपने अन्तर्राष्ट्रीय दौरों के चलते पाकिस्तान में होने वाली टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी के अनुसार "अनुबंध नहीं होने वाले खिलाड़ियों के लिए आईसीसी की तरफ से सुरक्षा सलाह चल रही है और मैं जानता हूं कि खिलाड़ियों की तरफ से व्यक्तिगत तौर पर भी सुरक्षा राय ली जाएगी। यदि वे पाकिस्तान जाते हैं तो जोखिम भी उन्हें उठाना होगा।"

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम बस पर 2009 में आतंकी हमला होने के बाद पाकिस्तान में पिछले लगभग 9 साल से कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है। इसके बाद पाकिस्तान ने पुनः अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अपने देश में स्थापित करने के लिए घरेलू टी20 लीग का फाइनल मैच लाहौर में आयोजित कराया और जिम्बाब्वे की टीम को भी खेलने बुलाया।

हालांकि अब पाकिस्तान किसी तरह आईसीसी को अपने देश में वर्ल्ड इलेवन को खिलाने के लिए राजी हो गया है। लेकिन उससे पहले आईसीसी को भी सभी संबंधित देशों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) लेना होगा। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत का क्या रुख रहता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New Zealand's 21 centrally contracted players will not be able for World XI series in Pakistan
Please Wait while comments are loading...