नो बॉल पर ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने मोर्केल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लॉर्ड्स। नो बॉल कितनी खतरनाक हो सकती है इसका अंदाजा आप चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में जसप्रीत बुमराह की नो बॉल से लगा सकते हैं। दरअसल बुमराह की एक गेंद पर फखर जमान आउट हो गए थे लेकिन वो गेंद नो बॉल साबित हुई और इसके बाद जमान ने शतक ठोंका। भारत को इस मैच में 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

नो बॉल पर ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने मोर्केल

नो बॉल किसी भी खेल का पासा पलट सकती है इसका अंदाजा आप इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच से लगा सकते हैं। जी हां, दरअसल साउथ अफ्रीकी गेंदबाज मोर्नी मोर्कल के गेंद पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बोल्ड हो गए। लेकिन वो गेंद नो बॉल साबित हुई और अफ्रीका की खुशी पलल भर में गम में बदल गई। हालांकि इसी नो बॉल के साथ मोर्केल के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल मोर्केल टेस्ट क्रिकेट में नो बॉल पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मोर्केल ने अब तक 13 बार अपनी नो बॉल पर विकेट चटकाएं हैं।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच के पहले दिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया लेकिन मोर्केल की नो बॉल पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए बेन स्टोक्स ने कप्तान जो रूट के साथ मिलकर 114 रनों की पार्टनरशिप की। हालांकि एक समय तक 100 रनों के भीतर इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन लौट चुके थे।

 

Champions Trophy 2017 : Jasprit Bumrah reveals Virat Kohli behind his good performance
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Morne morkel become highest wicket taker from no balls in test history
Please Wait while comments are loading...