मोइन अली ने दूसरे दिन किया धमाका, यूनी‍क रिकॉर्ड बनाने वाले बने दुनिया के 15वें बल्‍लेबाज

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल खत्‍म हो चुका है। दूसरे दिन कई रिकॉर्ड बने और उनमें से एक रिकॉर्ड इंग्‍लैण्‍ड के शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज मोइन अली के नाम बन गया।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल खत्‍म हो चुका है। दूसरे दिन कई रिकॉर्ड बने और उनमें से एक रिकॉर्ड इंग्‍लैण्‍ड के शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज मोइन अली के नाम बन गया।

500-1000 नोट बंदी पर इस क्रिकेटर ने किया कमेंट तो पीएम मोदी ने कुछ ऐसे की तारीफ

उन्‍होंने दूसरे दिन की शुरुआत में एक रन बनाते ही शतक ठोंक दिया। यह उनके छोटे से टेस्‍ट कॅरियर में चौथ शतक है। हालांकि, भारतीय जमीन पर उन्‍होंने पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ टेस्‍ट शतक लगाया है।

यह रिकॉर्ड बनाने वाले मोइन अली 15वें क्रिकेटर बन गए हैं। मोइन अली ने दूसरे दिन 99 रन के व्‍यक्तिगत स्‍कोर के आगे खेलना शुरू किया था। उन्‍हें शतक बनाने के लिए आज केवल एक ही रन चाहिए था।

प्री-वेडिंग पार्टी में हैजल का हाथ थामे यूं नजर आए युवराज, Video

ऐसा टेस्‍ट क्रिकेट में 14 बाहर हुआ है कि जब कोई बल्‍लेबाज दिन के खेल खत्‍म होने तक 99 रन के व्‍यक्तिगत स्‍कोर पर आउट हो गया हो। मोइन अली अब 15वें बल्‍लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले मोइन अली ने दो शतक श्रीलंका और एक शतक पाकिस्‍तान के खिलाफ लगाया। मोइन अली स्पिन बॉलिंंग भी करते हैं और वह इस सीरीज में भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

मोइल अली का पाकिस्‍तान से संबंध है लेकिन उनका जन्‍म इंग्‍लैण्‍ड में हुआ। उन्‍होंने ब्रिटिश महिला से ब्‍याह रचाया और तभी से वह इंग्‍लैण्‍ड में ही रहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
moin ali becomes worlds 15th batsman to make this unique record.
Please Wait while comments are loading...