VIDEO: मोहम्‍मद शमी ने फेंकी इतनी तेज गेंद कि दो हिस्‍सों में टूट गया स्‍टंप, देखिए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी ने शुक्रवार को भारत-इंग्लैण्ड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर कोई चौंक गया।

दरअसल, इंग्लैण्ड की पहली पारी का तीसरा ओवर चल रहा था और इसी में मोहम्मद शमी के एक तेज गेंद पर अंग्रेजों के कप्तान एलिएस्टर कुक की गिल्लियां बिखर गईं। गेंद इतनी तेज थी कि कुक इसे समझ ही नहीं और जब ​तक उसे संभाल पाते, तब तक वह बल्ले को छकाती हुई सीधा स्टंप्स में जा लगी।

VIDEO: 4 साल के इस मासूम बल्लेबाज की बैटिंग से सचिन तेंदुलकर भी हैं हैरान

कप्तान कुक को किया क्लीन बोल्ड

दरअसल, इंग्लैण्ड की पहली पारी का तीसरा ओवर चल रहा था और इसी में मोहम्मद शमी के एक तेज गेंद पर अंग्रेजों के कप्तान एलिएस्टर कुक की गिल्लियां बिखर गईं।

गेंद इतनी तेज थी कि कुक इसे समझ ही नहीं और जब ​तक उसे संभाल पाते, तब तक वह बल्ले को छकाती हुई सीधा स्टंप्स में जा लगी।

गेंद की तेजी से टूट गया स्टंप

गेंद इतनी तेज थी कि स्टंप के टूटकर दो हिस्से हो गए। क्रिकेट इतिहास में ऐसे मौके बहुत ही कम आते हैं जब ऐसे रोमांचक पल दर्शकों को देखने को मिलते हों।

IND Vs ENG: दूसरे टेस्ट में तय वक्त से पहले करना पड़ा टी ब्रेक, जानिए क्या रही वजह

यूं तो इससे पहले बल्ला टूटने जैसी खबरें हम देख चुके हैं। एक मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी का बल्ला टूटना इसका एक उदाहरण है।

...जब कुत्त घुस आया था मैदान में

भारत और इंग्लैण्ड के बीच जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भी एक ऐसा ही कुछ अनूठा वाकया हुआ। दरअसल, पहले दिन एक कुत्ता मैदान में घुस आया था और उसने मैदान कर्मचारियों को खूब छकाया।

वह मैदान के बाहर जाने का नाम ही नहीं ले रहा था। लाइव मैच के दौरान यह नजारा देखने के बाद वह कुत्ता खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों के भी आकर्षण का केंद्र बना रहा।

इतना ही नहीं, कुत्ता घुसने की ही वजह से टी ब्रेक ​की नीयत टाइमिंग से पहले ही ब्रेक की घोषणा हो गई। ऐसा क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ कि कुत्ते की वजह से टी ब्रेक तय वक्त से पहले हुआ हो।

नीचे वीडियो में देखिए कि मोहम्म्द शमी ने कुक को कैसे किया आउट :

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Video viral of mohammed shami breaks stump when bolds alastair cook in india england 2nd test.
Please Wait while comments are loading...