सौरव गांगुली की बेइज्जती पर भड़के अजहरूद्दीन बोले, शास्त्री का बयान बेवकूफी भरा

रवि शास्त्री की बेस्ट कप्तानों वाली लिस्ट में गांगुली को शामिल नहीं किया गया है, हालांकि उन्होंने इस लिस्ट में धोनी को 'दादा कप्तान' के नाम से संबोधित किया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री की बेस्ट कप्तानों वाली लिस्ट में सौरव गांगुली का नाम होने पर लोगों को  काफी हैरानी भी हो रही है और वो इसके लिए शास्त्री को काफी कोस भी रहे हैं।

तो रवि शास्त्री को लगता है...सौरव गांगुली बेस्ट कैप्टन लिस्ट के काबिल नहीं?

शास्त्री की इस हरकत को उनकी सबसे बड़ी बेवकूफी करार दिया है देश के नामचीन कप्तानों में से एक रहे मोहम्मद अजहरूद्दीन ने। इस बारे में बात करते हुए देश के इस पूर्व वंडर ब्वॉय ने कहा कि ये बहुत ही बेवकूफी भरी बात है।

'अपनी निजी सोच से लोगों की बेइज्जती ना करें'

शास्त्री को क्या गांगुली के आंकड़े नजर नहीं आते। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि वो (शास्त्री) सबके बारे में क्या सोचते हैं लेकिन अगर आप भारत के सफलतम कप्तानों की बात कर रहे हैं तो अपनी निजी सोच से ऐसे लोगों की बेइज्जती नहीं करनी चाहिए जिन्होंने देश के क्रिकेट को बहुत कुछ दिया हो, ये एक सच्चे क्रिकेटर का अपमान है।

धोनी को 'दादा कप्तान' के नाम से नवाजा

मालूम हो कि शास्त्री ने अपनी लिस्ट में धोनी को नंबर वन कैप्टन बताते हुए उन्हें 'दादा कप्तान' के नाम से नवाजा है लेकिन गांगुली को अपनी लिस्ट में शामिल ही नहीं किया है। जबकि अगर वास्तविकता देखी जाए तो धोनी के बाद सौरव गांगुली का ही नाम टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों की लिस्ट में आता है। धोनी
की कप्तानी में टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 27 टेस्ट मैच जीते हैं।

'दादा' की कप्तानी में टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैच जीते

जबकि 'दादा' की कप्तानी में टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैच जीते हैं तो वहीं अजहर की कप्तानी में भारत को 14 टेस्ट जीत मिल चुकी हैं। गांगुली की ही कप्तानी में टीम इंडिया 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mohammad Azharuddin has slammed Ravi Shastri after the latter did not include Sourav Ganguly in his list top Indian captains.
Please Wait while comments are loading...