विराट कोहली ने की धोनी की तारीफ, कहा- मौजूदा समय में माही हैं सबसे बेहतर क्रिकेटर

Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह बेहिचक उनसे कभी भी सलाह लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले पुणे में मीडिया से बातचीत के दौरान कोहली ने कहा कि मौजूदा समय में उनके आसपास धोनी ही सबसे कुशल क्रिकेटर हैं और आने वाले दिनों में डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) के इस्तेमाल को लेकर भी उन्हें बेहतर सलाह दे सकेंगे। कोहली की कप्तानी में धोनी पहली बार एकदिवसीय मैच खेलेंगे।

विराट कोहली ने की धोनी की तारीफ, कहा- मौजूदा समय में माही हैं सबसे बेहतर क्रिकेटर

इसके बाद सीधे चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी टीम इंडिया
कप्तानी छोड़ने के बाद दोनी पहली बार एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरेंगे। कोहली ने कहा कि इससे वह काफी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इससे धोनी का प्रदर्शन बेहतर होगा। वह पूरी तरह अपनी एनर्जी का इस्तेमाल बैटिंग के लिए कर सकेंगे। वह बड़ा शॉट खेलने से पहले दो बार बिल्कुल नहीं सोचते।' भारत आईसीसी की वनडे चैंपियनशिप रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। इस सीरीज के बाद भारत कोई भी वनडे नहीं खेलेगा। इसके बाद सीधे जून में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी, जहां कोहली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। कोहली टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के बयान का भी समर्थन करते दिखे जिसमें उन्होंने कहा था चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए टीम इंडिया में ज्यादा प्रयोग नहीं किए जाएंगे। READ ALSO: धोनी ने सीनियर खिलाड़ियों को बखूबी संभाला-इंडियन कोच कुंबले का बड़ा बयान

युवराज के चयन पर भी दिया बयान
साल 2015 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने एकदिवसीय मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हाल झेली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज भी नहीं जीत पाई और ऑस्ट्रेलिया में भी हार का सामना करना पड़ा। बीते साल नवंबर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-2 से जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने थोड़ा राहत का काम किया था। युवराज सिंह के चयन को लेकर कोहली ने कहा कि उनका चयन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन की वजह से हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni is the most intelligent cricketer around says virat kohli.
Please Wait while comments are loading...