धोनी से नफरत और कोहली से मोहब्बत पर... जानिए क्या कहा शास्त्री ने?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर और मशहूर क्रिकेटर रवि शास्त्री पर हमेशा आरोप लगते रहते हैं कि वो टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ना पसंद करते हैं और विराट कोहली पर जरूरत से ज्यादा जान छिड़कते हैं और उनका बस चले तो वो आज ही विराट को क्रिकेट के तीनों फार्मेट का कैप्टन बना दें।

अनुष्का का तो पता नहीं लेकिन ये जरूर दिल ओ जान से फिदा हैं कोहली पर...

इस बारे में जब रवि शास्त्री से इंडिया टीवी के मशहूर शो 'आप की अदालत' में पूछा गया तो उन्होंने बड़ी ही दिलेरी से इस सवाल का जवाब मुस्कुराते हुए दिया। रवि ने कहा कि मैं विराट को काफी पसंद करता हूं, ये सच है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं धोनी को पसंद नहीं करता। एमएस धोनी ने जो भारत के लिए किया है वो कोई भी नहीं कर सकता है।

बौखला गये हैं शास्त्री इसलिए गांगुली पर आग उगल रहे हैं: गंभीर

धोनी, धोनी है और कोहली , कोहली। आज नहीं तो कल कोहली खुद ही तीनों फार्मेट के कैप्टन बन जाएंगें। मेरी तो बस धोनी को सलाह है कि अब वक्त आ गया है कि वो प्रेशर झेलने के बजाए अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाएं। मुझे लगता है कि विराट कोहली उनसे कप्तानी के काफी गुर सीख सकते हैं। मैं धोनी की बुराई क्यों करूंगा, उन्होंने पिछले 15 साल में जो देश को सम्मान और गौरव दिलवाया है उसकी बराबरी भी कोई भी नहीं कर सकता है। वो देश के रीयल हीरो में से एक हैं।

क्रिकेट थीम पर बना है युवराज-हेजल की शादी का कार्ड, काफी दिलचस्प है...

इसके साथ ही रवि ने धोनी और कोहली के नेचर के बारे में भी प्रकाश डाला। शास्त्री ने कहा कि धोनी केवल मैदान पर ही मिस्टर कूल नहीं है बल्कि वो ड्रेसिंग रूप में भी काफी शांत और गंभीर रहते हैं। उन्हें देखकर कोई नहीं जान सकता कि उनके दिमाग में कब, क्या, चल रहा है। वो सौ बनाने के बाद भी शांत रहते हैं और हारने के बाद भी शांत, वो बहुत समझदार और अच्छे फैसले लेने वाले क्रिकेटर हैं और उनके जैसे लोग बहुत कम होते हैं।

धोनी से रहाणे तक...क्रिकेटर्स ने जमकर मनाई दिवाली, तस्वीरें

जबकि कोहली उनसे एकदम उलट है, वो बहुत ज्यादा एग्रेसिव और आत्मविश्वासी हैं। वो सौ बनाने पर बेहद खुश भी होतेे हैंं तो गलती करने पर दुखी भी। वो बहुत ज्यादा एक्टिव और ओपेन बुक है, वो जो मैदान में दिखते हैं वो ही अंदर से भी है। तो कहा जा सकता है कि धोनी कूल तो कोहली हॉट।

देखें वीडियो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Virat Kohli Should Be Named Captain in All Formats and Mahendra Singh Dhoni Can Enjoy Play said Ravi Shastri in Aap Ki Adalat.
Please Wait while comments are loading...