वनडे सीरीज जीतने पर धोनी ने दिया कोहली को अनमोल तोहफा

विराट कोहली ने कहा कि भले ही कप्तानी की सीट पर धोनी नहीं है लेकिन वो मेरे लिए कप्तान थे, हैं और हमेशा रहेंगे।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहली वनडे सीरीज जीत ली है। इस जीत में अहम योगदान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी का रहा है। जिनकी 134 रनों के आतिशी पारी के बदौलत भारत कटक वनडे में शानदार जीत दर्ज कर पाया था।

टीम का मजबूत स्तंभ हैं माही

भले ही धोनी ने आज कप्तानी की सीट छोड़ दी है लेकिन वो पूर्व की तरह ही टीम का मजबूत स्तंभ हैं, इस बात को खुद कोहली भी मानते हैं। कोहली ने कहा कि धोनी के मार्गदर्शन से ही टीम इंडिया राईट ट्रैक पर है। अपने पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए विराट ने एक खूबसूरत राज पर से भी पर्दा उठाया।

धोनी ने कोहली को दिया खास तोहफा

विराट ने बीसीसीआई डॉट टीवी पर अपने इंटरव्यू में बताया कि सीरीज जीतने पर दूसरे मैच के बाद धोनी ने उन्हें मैच बॉल भेंट की, उन्होंने कहा कि इस बॉल पर धोनी के हस्ताक्षर हैं, उन्होंने हंसते हुए कहा कि इन दिनों स्टंप काफी कीमती है और आप उन्हें घर नहीं ले जा सकते हैं इसलिए माही पाजी ने मुझे गेंद तोहफे में देते हए कहा कि एक कप्तान के तौर पर यह आपकी यह पहली सीरीज जीत है, जो मुझे याद रहेगी. विराट ने कहा - मेरे लिए यह बड़ा पल था, उस गेंद को मैंने संभाल कर रख लिया है क्योंकि वो मेरे लिए अमूल्य है।

धोनी ने दिया विराट कोहली का भरपूर साथ

इससे पहले भी विराट ने कहा था कि भले ही कप्तानी की सीट पर धोनी नहीं है लेकिन वो मेरे लिए कप्तान थे, हैं और हमेशा रहेंगे, मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है और आगे भी सीखता रहूंगा। वनडे सीरीज में धोनी और कोहली के बीच बढ़िया तालमेल दिखा जो कि जीत का अहम कारण है। डीआरएस का मसला हो या अन्य सलाह लेने की बात हो, धोनी ने विराट का भरपूर सहयोग किया जो एक अच्छे स्पोर्टस पर्सन की निशानी है।

जाधव के मुरीद हुए कोहली लेकिन केदार के दिल में तो कोई और...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni gifts Virat Kohli, a 'signed match ball' for ODI series triumph over England.
Please Wait while comments are loading...