देखें VIDEO: अपने कुत्तों को कैसी-कैसी चीजें सीखा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

धोनी के पास तीन कुत्ते हैं। इनके नाम हैं जारा(लेबराडोर), जोया (वीनमारनर), सैम (मिक्सड ब्रीड)। धोनी अकसर ही इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करते हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

आगामी 23 फरवरी से भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने वाली है, तो लिहाजा महेंद्र सिंह धोनी फ्री हैं। इस फ्री टाइम में महेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार के साथ मौज-मस्‍ती कर रहे हैं। वो रांची स्थित अपने घर पर हैं। धोनी ने शुक्रवार को अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने घर पर अपने कुत्तों के साथ मस्‍ती कर रहे हैं। वीडियो में धोनी अपने कुत्तों को गेंद से खेलना सीखा रहे हैं और उन्‍हें ट्रेनिंग दे रहे हैं। 

देखें VIDEO: अपने कुत्तों को कैसी-कैसी चीजें सीखा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को कुत्ते काफी पसंद हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी अपने तीन कुत्तों के साथ हैं। वे गेंद उछालकर इनकी कैचिंग स्किल को परख रहे हैं। गौरतलब है कि धोनी के पास तीन कुत्ते हैं। इनके नाम हैं जारा(लेबराडोर), जोया (वीनमारनर), सैम (मिक्सड ब्रीड)। धोनी अकसर ही इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करते हैं। इसके अलावा 2013 में उन्होंने एक लावारिस पिल्ले को गोद लिया था, जिसे रांची के होप एंड एनिमल ट्रस्ट संगठन द्वारा बचाया गया था। इसे भी देखें- धोनी-जीवा के इस वीडियो को 17 घंटे में साढ़े छह लाख लोगों ने देखा, क्यों?

ऐसा नहीं कि धोनी सिर्फ कुत्ते से ही प्यार करते हैं। उन्होंने 2011 में मैसूर के चमाराजेंद्र जूलॉजिकल पार्क के एक बाघ को भी गोद लिया था। इस बाघ की उम्र अब करीब 12 साल की है और नाम अदगस्त्या है।

A post shared by @mahi7781 on

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni seems to be enjoying his time away from the rigours of cricket. The former India captain posted a video on social networking site Instagram where he was seen playing catch with his dogs.
Please Wait while comments are loading...