महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग करने का आरोप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करके एक मोबाइल कंपनी पर उनके नाम का गलत इस्‍तमाल करने का आरोप लगाया है। अपने याचिका में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि मोबाइल कंपनी के साथ उनका करार दिसंबर 2012 में समाप्‍त हो गया था उसके बावजूद भी कंपनी उन्‍हें ब्रांड ऐंबैसडर के रूप में पेश कर उनके नाम का दुरुपयोग कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी का नाम मैक्‍स मोबिलिंक है।

महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग करने का आरोप
 

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कंपनी के आला अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए की वो कोर्ट के आदेशों का पालन करें। धोनी ने अपनी याचिका ने कहा था कि कंपनी उसके पूर्व के आदेश का पालन नहीं कर रही है। जस्टिस मनमोहन ने कंपनी के अधिकारियों से कहा कि आपको अदालत के निर्देशों का पालन करना चाहिए। कोर्ट ने दोनों पक्षों को इस मामले की 28 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई से पहले 21 अप्रैल 2016 के आदेश का पालन करने का निर्देश दिया। पढ़ें- राजपथ पर NSG कमांडोज को देखकर एकदम से खुश हो गए धोनी, किया जोश में ट्वीट 

धोनी की ओर से पेश हुए वकील सुचिंतो चटर्जी ने कहा कि कंपनी ने पिछले आदेश का पालन नहीं किया है। वहीं कंपनी के वकील संजीव भंडारी ने बचाव करते हुए कहा कि कंपनी ने कभी भी धोनी के नाम का दुरुपयोग नहीं किया है। इससे पहले कोर्ट ने कंपनी से पूछा था कि धोनी का नाम, फोटोग्राफ अपने सोशल मीडिया से हटाने के लिए कंपनी ने क्या कदम उठाए हैं। धोनी ने अपनी अपील में कंपनी से उनकी फोटो वाले सभी उत्पादों को जब्त करने की कोर्ट से मांग की है जिनका उपयोग कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni has alleged before Delhi High Court that a mobile firm was still using his name by projecting him as its brand ambassador despite termination of the agreement between the two parties way back in December 2012.
Please Wait while comments are loading...