क्रिकेट के मक्का ने दूसरी बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लॉर्ड्सः इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान ने एक बार फिर से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लार्ड्स मैदान में सोमवार को मार्लीबर्न क्रिकेट क्लब ने 'चांस टू शाइन' एसोसिएशन के साथ मिलकर एक चैरिटी कार्यक्रम का आयोजन किया था।

क्रिकेट के मक्का ने दूसरी बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई

लॉर्ड्स में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लेसन का रिकॉर्ड बनाया गया। आपको बता दें कि इस चैरिटी लेसन में कुल 580 स्कूली बच्चों ने भाग लिया। इससे पहले गिनीज बुक में दर्ज सबसे बड़े क्रिकेट लेसन में 488 बच्चे शामिल हुए थे। हालांकि वो आयोजन साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर किया गया था।

गौरतलब है कि आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल का आयोजन भी इसी ग्राउंड पर होना है। कार्यक्रम के दौरान इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चैरलौट एडवर्ड्स और पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ईशा गुहा भी मौजूद थी। इंग्लैंड की कप्तान एडवर्ड्स मीडिया से भी मुखातिब हुईं। उन्होंने कहा, "क्रिकेट के माध्यम से इतने सारे युवा लोगों को खेलते और सीखते हुए देखना शानदार रहा। क्रिकेट के घर पर ऑस्ट्रेलिया के बनाए विश्व रिकॉर्ड को तोड़ना बेहद आसान था।" आपको बता दें कि इसी मैदान पर पूर्व इंग्लैंड क्रिकेट नासिर हुसैन ने भी इसी मैदान पर सबसे ऊंचा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

 

Niroshan Dickwella pronounced not out even when his foot was on the line । वनइंडिया हिंदी
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lords enters guinness book of world records for second the time
Please Wait while comments are loading...