INDvs ENG पहले वनडे में 'विराट' जीत, 3 विकेट से इंग्लैंड को हराया

Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। पुणे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही 3 वनडे मैच सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। 351 रनों क विशाल स्कोर का पीछा करते हुए विराट की सेना ने शानदार बल्लेबाजी की। टॉप ऑर्डर के धराशाही होने के बाद विराट कोहली और केदार जाधव ने बल्लेबाजी संभाली और भारत को जीत की राह पर लाकर खड़ा कर दिया। विराट ने अपने करियर का 27वां शतक जड़ा। जबकि केदार जाधव अपने करियर का दूसरा शतक जड़ा। कोहली ने 122 रन बनाए, जबकि जाधव 120 रन बनाकर आउट हुए।

रेसलर योगेश्वर दत्त ने टीका रस्म में लिया मात्र 1 रूपया, 16 को शीतल संग लेंगे 7 फेरे

Live: Indis vs England: One Day at at Pune’s Maharashtra Cricket Association Stadium

ये भारत की ओर से इंग्लैंड का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। टॉस जीतकर बॉलिंग करने उतरी विराट की सेना का कोई भी बॉलर ऐसा नहीं रहा जो कि अंग्रेजों को रोक पाए। टीम इंडिया की ओर से बुमराह और पांड्या ने 2-2 विकेट लिए।

बुमराह और पांड्या ने 2-2 विकेट लिए

इंग्लैंड का पहला विकेट एलेक्स हेल्स (9) रन आउट के रूप में गिरा, उसके बाद जेसन रॉय और रूट ने संभलकर गेम खेला, दोनों के बीच में 69 रन की पार्टनरशिप की। जेसन रॉय (73) को धोनी ने जडेजा की गेंद पर स्टंपिंग किया। इंग्लैंड का तीसरा विकेट कप्तान इयान मोर्गन के रूप में लगा, वे 26 बॉल पर 28 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें पांड्या ने पवेलियन पहुंचाया। हार्दिक पांड्या ने बटलर को भी आउट किया। रूट पांचवें और बेन स्टोक्स छठवें जबकि मोइन अली (28) सातवें आउटहोने वाले क्रिकेटर बने।

  • भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्य, रविचन्द्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, और उमेश यादव।
  • इंग्लैंड टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जोए रूट, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जैक बॉल और डेविड विले।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
First ODI between India and England, at Pune’s Maharashtra Cricket Association Stadium on Sunday,here is live updates
Please Wait while comments are loading...