INDvsAUS: चेतेश्वर पुजारा ने जोरदार शतक से दिया ऑस्ट्रेलिया को जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा के शानदार नाबाद शतक की मदद से आज दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए हैं। भारत की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 91 रन पीछे है जबकि भारत के पास चार विकेट बचे हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर चेतेश्वर पुजारा के साथ रिद्धिमान साहा क्रीज पर थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर 451 रन का स्कोर बनाया।

INDvsAUS LIVE: रांची टेस्ट के तीसरे दिन का आंखों देखा हाल

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद 178 और ग्लेन मैक्सवेल के शादाल 104 की मदद से पहली पारी में 451 रन का स्कोर बनाया। पहली पारी में भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 5 और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए। 

451 के जवाब में भारत की ओर से लोकेश राहुल और मुरली विजय ने ठोस शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। लोकेश राहुल 67 रन बनाकर आउट हुए। भारत का स्कोर दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर एक विकेट के नुकसान पर 120 रन था। आज तीसरे दिन के खेल में भारत ने मुरली विजय (82), विराट कोहली (06), अंजिक्य रहाणे (14) करुण नायर (23), आर अश्विन (03) के विकेट गंवाए हैं। तीसरे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ, उस समय चतेश्वर पुजारा 129 और रिद्धिमान साहा 13 रन बनाकर क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने चार विकेट चटकाए हैं। अब चौथे दिन भारत की पारी का सारा दारोमदार तीसरे दिन के शतकधारी चेतेश्वर पुजारा पर होगा।

टीम:

भारत- अभिनव मुकुंद, के.एल. राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, मैट रैनशॉ, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, स्टीव ओकीफे, नाथन लियोन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LIVE india vs australia ranchi test day 3 live scorecard updates.
Please Wait while comments are loading...