जडेजा नंबर 1 पर बरकरार, अश्विन ने फिर किया नंबर दो पर कब्जा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ताबड़तोड़ 190 रन लगाने वाले शिखर धवन तो ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी बड़ा फायदा हुआ है। धवन 21 स्थानों की छलांग लगाते हुए 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविंद्र जडेजा नंबर वन के स्थान पर पहले से ही काबिज हैं।

जडेजा नंबर 1 पर बरकरार, अश्विन ने फिर किया नंबर दो पर कब्जा

श्रीलंक के खिलाफ अपने करियर का 50वां टेस्ट मैच खेल चुके भारत के ही आर अश्विन ने श्रीलंका के ही रंगना हेराथ को पछाड़ते हुए फिर से दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। शमी को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। अब वे 23वें स्थान पर हैं। टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज पहले से ही बने हुए हैं। जहां चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर हैं तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 5वें स्थान पर काबिज हैं।

Indian Cricket Team September से December तक खेलेगी 23 मैच, देखें सूची । वनइंडिया हिंदी

केएल राहुल को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ अभी भी पहले स्थान पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाए केएल राहुल टॉप 10 बाहर हो गए हैं। राहुल की जगह इंग्लैंड के जॉनी बैर्स्टो नौवें स्थान पर आ गये हैं। राहुल अब चार स्थान के नुकसान से 13वें स्थान पर हैं। हाशिम अमला तीन स्थान के नुकसान से 10वें और क्विंटन डी कॉक दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके कारण अजहर अली और डेविड वॉर्नर को 2-2 स्थान का फायदा हुआ।

बेन स्टोक्स को हुआ बड़ा फायदा

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी व बल्लेबाजी में ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर की बेस्ट पोजीशन हासिल की है। आईपीएल में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले बेन स्टोक्स ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। पहले चैंपियंस ट्रॉफी और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से स्टोक्स ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है।

पढ़ेंः- पाक की परवाह किए बगैर घर में विश्व रिकॉर्ड बनाएगी टीम इंडिया

बल्लेबाजी की रैंकिंग में स्टोक्स ने 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंक हासिल की है। जबकि गेंदबाजी में गेंदबाजी में 2 स्थानों की छलांग के साथ 19वें स्थान पर पहुंचे हैं। वहीं ऑलराउंडर की लिस्ट में भी स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के फिलंडर को पछाड़ते हुए 5वां स्थान हासिल किया है।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
latest icc test ranking, Ashwin back to second position among bowlers
Please Wait while comments are loading...