मुंबई टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से उतरेगा पूर्व दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी का बेटा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के लिए कीटन जेनिंग्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। उन्हें ओपनर हसीब हमीद की जगह टीम में शामिल किया गया है।

keaton

कीटन जेनिंग्स को इंग्लैंड की टीम में दिया गया मौका

इंग्लैंड टीम में ओपनर के तौर शामिल किए गए कीटन जेनिंग्स ने उम्मीद जताई है कि मुंबई टेस्ट में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद हमारी टीम पर थोड़ा दबाव है, हालांकि मेरे पिता ने मुझे ऐसे वक्त पर अच्छा खेलने के लिए समझाया है। जिसकी वजह से मुझे सकारात्मक ऊर्जा महसूस हो रही है। मुझे उम्मीद है कि इस मैच में हम वापसी करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ ही विराट ने छुआ एक और बड़ा मुकाम

ऑलराउंडर कीटन जेनिंग्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। उनके पिता रे जेनिंग्स जाने-माने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी रहे हैं और दक्षिण अफ्रीकी टीम के कोच रहे हैं। आईपीएल में रे जेनिंग्स, विराट कोहली के नेतृत्व वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कोच हैं।

कीटन जेनिंग्स का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ। इंग्लैंड में चार साल रहने के बाद वह इंग्लैंड की टीम में क्वालिफाई कर सके। उन्हें युवा ओपनर हसीब हमीद के चोटिल होने के बाद टीम में जगह दी गई है।

रे जेनिंग्स रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के कोच

कीटन जेनिंग्स से जब पूछा गया कि आखिर वो भारतीय स्पिन का मुकाबला कैसे करेंगे, तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये बेहद खास अनुभव होगा। इसके बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता, आपको इस सवाल का जवाब अगले कुछ दिनों में मिल जाएगा।

तो क्या सच में बाबर....हमारे कोहली जैसे हैं...क्या कहना है आपका?

उन्होंने कहा कि अगर मैंने इस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया तो ये मेरे लिए बेहद खास होगा। हालांकि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका तो ड्रिंक्स उठाने का काम करूंगा, लेकिन हमेशा मेरी नजर भविष्य पर होगी।

कीटन जेनिंग्स ने बताया कि खेल को लेकर पिता रे जेनिंग्स से उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने भारतीय संस्कृति और प्रक्रिया का आनंद उठाने को कहा है। कीटन ने कहा कि मैं बचपन में अपने पिता के साथ प्रैक्टिस के लिए जाता था। उस दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
keaton jennings hopeful figthtback at mumbai despite pressure.
Please Wait while comments are loading...