कोहली के खिलाफ बोलने वाले एंडरसन चेन्नई टेस्ट से बाहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पहले ही गंवा चुकी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है। शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट से इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बाहर गए हैं।

james

टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज एंडरसरन बदन-दर्द और टखने की चोट की वजह से सीरीज का आखिरी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। इसकी जानकारी इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने दी है।

जेम्स एंडरसन पिछले काफी समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। कंधे की चोट के कारण वो पिछले काफी समय से टीम से बाहर थे। उन्होंने भारत के खिलाफ वापसी की थी।

वरदा इफेक्ट: 5वें टेस्ट मैच के लिए गर्म कोयले से सुखाई जा रही है चेन्नई की पिच

जेम्स एंडरसन के साथ-साथ तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के अंतिम ग्यारह में शामिल होने पर अभी संशय बना हुआ है। उनको इंग्लैंड के अंतिम ट्रेनिंग सत्र के दौरान अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया चौथा टेस्ट मैच एक पारी और 36 रनों के विशाल अंतर से जीत कर पांच टेस्ट की सीरीज में में 3-0 की बढ़त बनाई हुई है।

वरदा के बाद विराट-अश्विन तूफान का बेसब्री से इंतजार कर रहा है चेन्नई...

एंडरसन ने कोहली की तकनीक पर साधा था निशाना

चौथे टेस्ट के बाद जेम्स एंडरसन ने कहा था कि भारतीय पिचों का मिजाज ऐसा है कि कोहली की कमियां छुप गई हैं। उन्होंने कहा था कि ''मुझे नहीं लगता कोहली में कुछ बदलाव आया है। हमें इंग्लैंड में उनके खिलाफ कामयाबी मिली थी, लेकिन यहां की पिचें इतनी धीमी हैं कि उनकी तकनीकी खामियां सामने नहीं आ पा रहीं हैं।''

कोहली को साधारण बल्लेबाज कहने और उनकी तकनीक पर सवाल उठाने को लेकर एंडरसन की काफी आलोचना हुई। भारत के कई सीनियर बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम ने भी एंडरसन को लताड़ लगाई थी।"

प्रैक्टिस के दौरान आपस में भिड़े क्रिकेटर, कोच ने किया अलग-अलग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
James Anderson out of Chennai Test
Please Wait while comments are loading...