बिहार के इशान किशन को मिली भारत ए टीम में जगह, जानिए खास बातें

Posted By: Staff
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के इशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 मैचों से पहले होने जा रहे दो अभ्यास मैचों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है। जिसमे वो 12 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली भारतीय ए टीम के हिस्सा होंगे। जहां उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

वुमन बिग बैश लीग में पहुंचने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, जानिए खास बातें

 Ishan kishan of Patna selected in India A team for two practice matches

आपको बताते चले कि इशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को बिहार के पटना में हुआ था। उनके पिता प्रणव पांडे पेशे से बिल्डर है। इशान के भाई राज ने, उसे क्रिकेट को अपने कैरियर के रूप में आगे बढ़ाने में उसका समर्थन किया। इशान के कोच संतोष कुमार के अनुसार, उसकी प्रतिभा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट जैसे है।

आईपीएल की टीम गुजरात लांयस का हिस्सा

इशान किशन को रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम में जगह मिली है। रणजी ट्रॉफी के वर्तमान सत्र में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर रहे हैं। मालूम हो कि इशान किशन पिछले साल अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्हें आईपीएल की टीम गुजरात लांयस की ओर से भी खेलने का मौका मिला था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ishan kishan of Patna selected in India A team for two practice matches.
Please Wait while comments are loading...