IPL: सबसे ज्यादा चौके-छक्के खा चुका है मुंबई का ये तेज गेंदबाज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आईपीएल 10 समाप्ती की ओर है। इस सीजन में भी हर बार की तरह रिकॉर्डों की बारिश हुई। लगभग हर मैच में रिकॉर्ड बने कोई शानदार रहा तो कई शर्मनाक। वैसे इस सीजन में भी गेंद और बल्ले की जगब की टक्कर देखने को मिली। लेकिन मुंबई का एक तेज गेंदबाज अपनी गेंद से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं मिशेल मैक्कलेघन की। आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेल रहा न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा चौके-छक्के खा चुका है। आईपीएल 10 में मैक्कलेघन की गेंदों पर अब तक 74 बाउंड्री लग चुकी हैं। ये मौजूदा सीजन में किसी गेंदबाज की गेंदों की पर लगे चौकों-छक्कों की सबसे ज्यादा संख्या है।

IPL: सबसे ज्यादा चौके-छक्के खा चुका है मुंबई का ये तेज गेंदबाज

पावरप्ले में करता है राज

हालांकि पावरप्ले में उन्होंने एक शानादार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। मिशेल ने आईपीएल 10 में पावरप्ले में अब तक 10 विकेट चटकाए हैं। पुणे के खिलाफ राहुल त्रिपाठी को आउट करने के साथ ही उन्होंने ये कारनामा अपने नाम दर्ज कर लिया। बता दें कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में पावरप्ले में ये किसी गेंदबाज द्वारा हासिल किए गए विकेटों की सबसे ज्यादा संख्या (10) है। दूसरे नंबर पर हैं पंजाब के संदीप शर्मा हैं।

धोनी की आंधी ने बहे मिशेल

संदीप ने पावरप्ले में 9 विकेट हासिल किए। हालांकि पंजाब का सफर अब सामाप्त हो चुका है। आपको बता दें कि मंगलवार को धोनी के बल्ले की आंधी ने मिचेल को भी नहीं बख्शा। मिशेल ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में एक ओवर में 26 रन खर्च किए। मिशेल ने इस सीजन में ऐसा तीसरी बार किया है। जो कि सबसे ज्यादा है। आपको बता दें कि मुंबई के खिलाफ 19वें ओवर में धोनी ने 26 रन ठोक डाले। पुणे ने ये मैच 20 रनों से जीता और सीधे फाइनल में प्रवेश कर गई।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IPL 2017: mumbai's Mitchell McClenaghan Concided Most Number's Of Boundry In Ipl 2017
Please Wait while comments are loading...