मुंबई के स्टार नीतीश राणा ने गेल, मैक्कुलम, वार्नर को पीछे छोड़ा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज नीतीश राणा अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज राणा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 7 छक्के लगाएं थे।

nitish rana

जॉस बटलर और नीतीश राणा की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब को हराने में कामयाबी हासिल की थी, बटलर ने इस पारी में राणा ने 37 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाए थे। वहीं नीतीश राणा ने 34 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने इस पारी में एक भी चौका नहीं लगाया बल्कि 7 छक्के लगाए। नीतीश राणा अभी तक इस सीजन में कुल 3 अर्धशतक लगा चुके हैं, इसमें उनका 62 रन का स्कोर सर्वाधिक है।

16 छक्के लगाकर नंबर एक पर पहुंचे

गुरुवार को पंजाब के खिलाफ मैच में नीतीश राणा ने इस सीजन में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, यही नहीं उन्होंने सर्वाधिक रन बनाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम करके ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा कर लिया है। राणा ने इस सीजन में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे कर दिया है, उन्होंने क्रिस गेल, मैक्कुलम, डिविलियर्स, मैक्सवेल, पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों को पीछे करते हुए सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। नीतीश राणा अभी तक कुल 16 छक्के मार चुके हैं, जबकि उनके बाद मैक्कुलम ने 15 छ्क्के मारे हैं।

इसे भी पढ़ें- भारत को झटका, चैंपियन ट्रॉफी नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल

सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड

मौजूदा समय में राणा के पास सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड है और ऑरेंज कैप भी उनके पास है। तीन अर्धशतक के साथ अभी तक राणा कुल 255 रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने 16 छक्के और 14 चौके लगाए हैं, उन्होंने डेविड वार्न को पीचे किया है जिनके नाम 239 रन हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं। राणा का स्ट्राइक रेट 142.45 और औसत 51 है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nitish Rana has left behind big names like Chris Gayle, AB de Villiers with his six-hitting powers in IPL 2017.
Please Wait while comments are loading...