Highlights: विलियम्सन-धवन के आगे नतमस्तक हुई दिल्ली

हैदराबाद और दिल्ली के बीच हुए आईपीएल 2017 के 21वें मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से हरा दिया। जानिए कौन रहा मैच का हीरो, पूरा लेखा-जोखा।

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही लेकिन कप्तान डेविड वार्नर के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए केन विलियम्सन ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर हैदराबाद के रनों को बोर्ड पर तेजी से बढ़ाया। विलियम्सन ने 51 गेंदों में 89 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी के दौरान विलियम्सन ने 5 छक्के व 6 चौके लगाए। विलियम्सन को 16वें ओवर की पहली गेंद पर क्रिस मोरिस ने पवेलियन भेजा। अपनी तूफानी पारी के लिए विलियम्सन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

और चलता रहा धवन का बल्ला

वार्नर के साथ ओपनिंग करने आए शिखर धवन ने शुरुआत तो धीमी की लेकिन अंत शानदार किया। धवन ने 50 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी पारी के दौरान धवन ने 1 छक्का व 7 चौके लगाए। धवन को क्रिस मोरिस ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा। धवन के अलावा युवराज सिंह (3), हेनरिक्स (12*) और दीपक हुड्डा ने नाबाद 9 रनों की पार खेली।

क्रिस मोरिस ही चले

दिल्ली की तरफ से चारों विकेट क्रिस मोरिस ने ही चटकाए। बाकी कोई गेंदबाज कमाल नहीं कर सका। दिल्ली की तरफ से सबसे महंगे बॉलर रहे एंजिलो मैथ्यूज। उन्होंने 3 ओवर में 41 रन खर्च किए बिना कोई विकेट चटकाए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई दिल्ली

जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। बिलिंग्स और संजू सैमसन ने पारी की शुरुआत की लेकिन पारी के दूसरे ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर सैम बिलिंग्स कैच होकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले उन्होंने लगातार तीन चौके लगाए। जिस वक्त बिलिंग्स आउट हुए तब दिल्ली का स्कोर 14 रन था।

संभाले नहीं संभली दिल्ली की पारी

बिलिंग्स के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए करुन नायर ने अच्छी बैटिंग की लेकिन वे इसे जारी नहीं रख पाए और युवराज सिंह के ओवर में रनआउट हो गए। हालांकि इस बीच उन्होंने 23 गेंदों में 33 रन बना दिए थे। नायर और संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

और नहीं चले ऋषभ पंत

नायर के बाद बैटिंग करने आए ऋषभ पंत को युवराज की गेंद पर वार्नर ने कैच लपक लिया। पंत अपना खाता भी नहीं खोल सके। पंत के बाद सैमसन भी दिल्ली को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके और 33 गेंदों में 42 रन बनाकर सिराज का शिकार बने।

मैथ्यू-अय्यर ने दिल्ली गेम में बनाए रखा

हालांकि अंत तक दिल्ली गें में बनी रही। एक छोर से श्रेयर अय्यर तो दूसरी छोर से एंजिलो मैथ्यूज ने दिल्ली की जीत की उम्मीदों को बमाए रखने का भरपूर प्रयास किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जहां अय्यर ने 31 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए तो वहीं मैथ्यूज 23 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद की तरफ से मोहम्मद सिराज ने दो तो वहीं युवराज सिंह और सिद्धार्थ कौल ने एक-एक विकेट लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IPL 2017: match highlights Sunrisers Hyderabad vs Delhi Daredevils 21st match
Please Wait while comments are loading...