पाकिस्तान को हरा टीम इंडिया टीम बनी महिला एशिया कप की विजेता

महिला एशिया कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर खिताब पर किया कब्जा, मिताली राज ने खेली 73 रनों की पारी

Subscribe to Oneindia Hindi

बैंकॉक। मिताली राज की तूफानी 73 रनों की पारी और झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 17 रनों से पटखनी दे दी है। इस जीत के साथ ही भारत ने महिला एशिया कप टी-20 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

एशिया कप में भारत कभी नहीं हारा
भारत ने इस जीत के साथ ही एशिया कप में पाकिस्तान के हाथों कभी नहीं हारने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा है। अभी तक खेले गए 4 मैचों में भारत ने पाकिस्तान को हराया है।



पाक सिर्फ 105 रन ही बना सकी

पाकिस्तान के सामने भारत ने 122 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन पाकिस्तान की सिर्फ 105 रन ही बना सकी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज एस मंदाना महज 6 रन बनाकर आउट हो गई, यही नहीं एस मेघना 9, कृष्णमूर्ती 2 और लगातार आउट होती रहीं।



मिताली राज ने खेली शानदार पारी

लेकिन एक तरफ जहां दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिर रहे थे तो मिताली राज ने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया।



किफायती रही भारतीय गेंदबाजी

भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए एकता बिष्ट ने 4 ओवर मे सिर्फ 22 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि झूलन गोस्वामी ने 4 ओवर में 19 रन और पाटिल ने 4 ओवर में सिर्फ 1 विकेट लेकर 18 रन दिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian women's cricket team wins AsiaCup T20 tournament beat Pakistan in final. Mitali Raj played unbeaten 73 run inning.
Please Wait while comments are loading...