टी-20 एशिया: भारतीय महिलाओं ने नेपाल को 21 रनों पर समेटा

नेपाल की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में एक पारी में सबसे कम स्कोर बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

बैंकॉक। आज का दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खासा अच्छा रहा क्योंकि एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले गए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के महिला टी-20 एशिया कप मैच में टीम इंडिया ने नेपाल को 99 रनों से हरा दिया है।

देखिए गोवा में किस तरह एन्जॉय कर रहे हैं हॉट कपल युवी-हैजल...

भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 21 रन के न्यूनतम स्कोर पर समेटने के बाद 99 रन से शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत की सबसे खास बात ये रही कि महिला टीम के किसी भी बॉलर ने दस से ज्यादा रन ही नहीं दिए। इसके साथ ही नेपाल की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में एक पारी में सबसे कम स्कोर बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

नेपाल ने बनाया टी-20 में सबसे कम स्कोर

हालांकि टीम इंडिया पहले ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है, उसने गुरूवार को श्रीलंका की टीम को 52 रनों से हराया था। भारत की ओर से भारतीय महिला गेंदबाज खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए थे।

तो क्या सच में बाबर....हमारे कोहली जैसे हैं...क्या कहना है आपका?

जिसका पीछे करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और 21 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस पारी में भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले। दमदार प्रदर्शन करने वाली शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After setting Nepal a 121-run target, India skittled the team out for a mere 21 to set a new record of bowling the opposition out for the lowest score in Women’s T20 internationals.
Please Wait while comments are loading...