IND VS NZ: भारतीय क्रिकेट के मक्का यानी 'ईडन गार्डन्स' में कपिल देव बजाएंगे घंटा...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले 'ईडन गार्डन्स' में भारत और न्यूजीलैंड के बीच में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा। इस मैच को पारंपरिक ढंग से शुरू करने का जिम्मा  देश के पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को मिला है।

#GoogleForIndia में 'यूट्यूब गो' लॉन्च: जितनी मर्जी हो उतने वीडियो शेयर करो...

इंडिया को पहली बार विश्वविजेता बनाने वाले कपिल देव शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट की शुरूआत पारंपरिक तौर पर घंटा बजाकर करेंगे। आपको बता दें कि लंदन के ऐतिहासिक 'लार्ड्स' मैदान पर पारंपरिक तौर पर घंटा बजाकर टेस्ट की शुरूआत करने का रिवाज है। उसी तर्ज पर अब 'ईडन गार्डन्स' में भी मैच को घंटा बजाकर शुरू किया जायेगा।

नवरात्रि 2016: 'गरबे' की तैयारी में जुटा गुजरात, जानिए क्या है कनेक्शन?

जिसकी शुरूआत कपिल देव के कर-कमलों से होगी। बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि ये सुंदर विचार अध्यक्ष सौरव गांगुली का था, जिस पर कपिल देव तैयार भी हो गए हैं।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह : जिसने मौत को 'महबूबा' माना और आजादी को 'दुल्हन'

इन सबके अलावा शुक्रवार को 'ईडन गार्डन्स' का 250 वां टेस्ट मैच खेला जायेगा जिसके लिए बीसीसीआई ने खास तैयारियां कर रहा है। खबर है कि वो दोनों टीमों को 100 ग्राम के चांदी के सिक्कों से सम्मानित करेगा और यही नहीं खेल का टॉस सोने के सिक्के से होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former captain Kapil Dev will do the honours of ringing the Lord's-like Eden Gardens bell for the first time to signal the start of the second cricket Test between India and New Zealand in Kolkata on Friday.
Please Wait while comments are loading...