धर्मशाला वनडे: जीत के साथ ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड, धोनी ने रचा इतिहास

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त शुरूआत करते हुए न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर पहली जीत हासिल की। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने छक्का लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिला दी।

match

टीम इंडिया ने नाम रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही वनडे क्रिकेट में नया इतिहास रच लिया। दरअसल धर्मशाला के मैदान में उतरते ही टीम इंडिया क्रिकेट के इतिहास में पहली टीम बन गई जिसने 900 वनडे खेले हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने साल 1974 में अपना पहला वनडे मैच खेला था, जिसके बाद टीम ने 899 मैच खेले। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलकर टीम इंडिया ने 900 वनडे का रिकॉर्ड बना लिया।

बतौर कप्तान धोनी का नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के बाद सबसे ज़्यादा वनडे खेलने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। उन्‍होंने अब तक 888 वनडे खेले है, जबकि तीसरे नंबर पर पाकिस्तान का नाम है। पाक टीम ने अब तक 547 वनडे मैच खेले हैं।

जहां टीम इंडिया ने इतिहास रचा तो वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम भी रिकॉर्ड दर्ज हो गया। टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान धोनी ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं , जिन्होंने टीम इंडिया के लिए उसके 700वें, 800वें और 900वें मुकाबले में कप्तानी की है।

न्यूजीलैंड की हार

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की। विराट कोहली ने 85 रनों की पारी खेली और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 43.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 190 रन बनाए।वहीं 190 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 33.1 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर 194 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया। हार्दिय पांडया ने 3 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच बने।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India becomes the first team to play 900 One-Day International (ODI) games since the inception of the 50-over format.
Please Wait while comments are loading...