सीरीज जीतने के बाद कोहली का विराट बयान- माही पाजी से कप्तानी सीख रहा...

विराट कोहली ने कहा कि वनडे और टी20 मैच टेस्ट से काफी अलग होते हैं, ऐसे में धोनी का अनुभव मेरे लिए काफी फायदेमंद है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में क्रिकेट के तीनों फार्मेंट में शानदार जीत दर्ज की है। सीरीज से ठीक पहले कप्तानी की ड्राईविंग सीट छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कहे के मुताबिक अपने खेल को संवारा है और जिस तरह से उनका बल्ला वनडे और टी 20 में चला उसने उन लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया, जो कह रहे थे कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए।

धोनी की कोहली ने की तारीफ

जीत के बाद मीडिया से मुखातिब हुए विराट कोहली ने जमकर अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की और कहा कि मैं तो उन्हीं से कप्तानी के गुर सीख रहा हूं, उनकी बातें और उनके निर्देश मेरे और टीम दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

धोनी का अनुभव काफी फायदेमंद

विराट कोहली ने कहा कि मैं टेस्ट प्रारूप में कप्तानी कर रहा था लेकिन वनडे और टी20 मैच टेस्ट से काफी अलग होते हैं, ऐसे में धोनी का अनुभव मेरे लिए काफी फायदेमंद है। बेंगलुरू टी20 का जिक्र करते हुए कोहली ने कहा कि युजवेंद्र चहल के गेंदबाजी कोटे के खत्म होने के बाद वह हार्दिक पंड्या से गेंदबाजी कराना चाहते थे लेकिन धोनी और आशीष नेहरा ने गेंद जसप्रीत बुमराह को देने की सलाह दी जिन्होंने तीन गेंद में दो विकेट चटकाकर मैच खत्म किया।

धोनी-नेहरा को कोहली ने दिया जीत का क्रेडिट

ये बात ये साफ करती है कि धोनी को सीमित ओवरों वाले मैचों की कितनी समझ है, जिसके लिए मैं उनका दिल से आभारी हूं। मैं जीत से काफी खुश हूं, टीम के प्रदर्शन से खुश हूं और इसलिए मैं अभी और किसी भी चीज के बारे में नहीं सोचना चाहता हूं।

बेंगलुरू टी-20 : अंग्रेज पस्त, भारत मस्त, देखें जश्न की खूबसूरत 100 तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India captain Virat Kohli says he is benefitting from the immense experience of Mahendra Singh Dhoni in taking decisions in the limited overs format, which is relatively new for him in terms of leadership.
Please Wait while comments are loading...