टी-20 मैच के दूसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ करो या मरो की स्थिति में भारत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच हुए पहले टी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराने के बाद बाद भारत अब करो या मरो की स्थिति में है। इंग्‍लैंड एक तरफ दूसरा टी-20 मैच जीतकर टेस्‍ट और एक दिवसीय सीरीज का हारकर बदला लेना चाहेगा। तो वहीं भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज जीतने के लिए भरसक कोशिश करेगा। कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में हुए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्‍लैंड ने भारत को सात विकेट से हरा दिया था।  

 टी-20 मैच के दूसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ करो या मरो की स्थिति में भारत

पहले टी-20 मैच में इंग्‍लैंड की टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इंग्‍लैंड की तरफ से सैम बिलिंग्‍स ने शानदार गेंदबाजी की तो वहीं कप्‍तान इयान मोर्गन ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए टीम को जीत का रास्‍ता दिखाया। नागपुर में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारत की टीम में सलामी बल्‍लेबाजों को कुछ बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अगर के एल राहुल ओपनिंग करने आते हैं तो उनपर भी ज्‍यादा स्‍कोर करने का प्रेशर होगा और क्‍योंकि रविवार को होने वाला मैच भारत के लिए हर हाल में जीतना जरूरी होगा।

पहले मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। सिर्फ यजुर्वेंद्र चहल ही प्रभावी गेंदबाजी कर पाए थे। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि रविवार को होने वाले मैच में अमित मिश्रा और भुवनेश्‍वर कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता है।

भारत की संभावित टीम- विराट कोहली कप्‍तान, के एल राहुल या रिषभ पंत, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धौनी, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, परवेज रसूल या अमित मिश्रा, यजुर्वेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा या जसप्रीत बुमराह अंतिम 11 में शामिल हो सकते हैं।

इंग्‍लैंड की टीम में बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है क्‍योंकि इस टीम ने पहला मैच जीतकर ही अपनी उपयोगिता शामिल कर ली है। इंग्‍लैंड की टीम में सैम बिलिंग्‍स, जैसन रॉय, जोए रूट, इयान मोर्गन, बेन स्‍ट्रोक्‍स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, लियम प्‍लंकेट, आदिल रशीद, टयमल मिल्‍स अंतिम 11 में होंगे।

नागपुर की पिच बल्‍लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए अच्‍छी होगी। दोनों ही दोनों ही यहां पर अच्‍छा प्रदर्शन होता है। और मौसम पर भी निर्भर करेगा कि पिच कैसी रहती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India Vs England: 2nd T20I in Nagpur
Please Wait while comments are loading...