जीत के बाद जाधव ने क्यों कहा...विराट सर ने तो थका दिया?

Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने में अहम रोल निभाने वाले केदार जाधव का जिक्र आज हर किसी की जुबां पर हैं, उनकी120 रनों की विराट पारी के बदौलत रविवार रात पुणे की धरती पर टीम इंडिया ने वो इतिहास रचा जिसकी कल्पना किसी ने भी नहीं की थी।

हमें अंग्रेजों को बताना था, हम जीत सकते हैं और हम जीतेंगे: विराट कोहली

 India vs England 1st ODI: Virat Kohli, Kedar Jadhav tons clinch thrilling win: Both are Real Stars

इस मैच के हीरो और मैन ऑफ द मैच केदार जाधव ने कहा कि ये जीत काफी कुछ कहती है, जब आप अपने होम ग्राउंड पर खेल रहे होते हैं और आपके सामने आपके मम्मी-पापा, बीवी और बेटी होते हैं तो उत्साह भी दूना होता है और उम्मीद भी, मेरे लिए ये जीत काफी अहम है, क्योंकि आज भारत जीत गया और मैं इस जीत का हिस्सा हूं।

विराट के साथ विकेट में दौड़ना आसान नहीं

अपनी मैराथन पारी के बारे में बात करते हुए जाधव ने कहा कि मैं इतना लंबा खेल सका, क्योंकि कप्तान कोहली ने हमें बताया है कि बड़े लक्ष्य का पीछा कैसे किया जाता है। मैंने पहले कई मौके गंवाए हैं। उन्होंने हंसते हुए कहा कि विराट के साथ विकेट के बीच दौड़ना कठिन है, उन्होंने तो मुझ थका दिया। लेकिन मैं इसको और बेहतर करूंगा।

जाधव ने पुणे वनडे में अपना दूसरा शतक लगाया

गौरतलब है कि केदार जाधव ने इस मैच में अपना दूसरा शतक लगाया और साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। जाधव ने 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इसके लिए 65 गेंदें खेलीं। इसके साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

भारत की विराट जीत

आपको बता दें कि भारत रविवार को इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए मैच तीन विकेट से जीतने में सफल रहा। विराट कोहली ने 105 गेंदों में 122 रनों और केदार जाधव ने 76 गेंदों में 120 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kedar Jadhav is the Man of the Match for his knock of 120 off 76 balls. He gave the Pune crowd an evening to remember.
Please Wait while comments are loading...